logo-image

IPL 2023 : धोनी, कोहली के नाम है ये शर्मनाक रिकॉर्ड, जानकर चौक जाएंगे आप

IPL 2023 : भारत की सबसे ज्यादा पंसद की जाने वाली लीग आईपीएल है.

Updated on: 04 Feb 2023, 02:35 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : भारत की सबसे ज्यादा पंसद की जाने वाली लीग आईपीएल है. ना केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी इस लीग के लिए प्यार है. लीग की सबसे ज्यादा खास बात है कि यहां पर चौक्कों और छक्कों की बरसात होती नजर आती है. फैंस हमेशा चौके-छक्कों को विकेट गिरने से ज्यादा अहमियत देते हैं. आईपीएल ना सिर्फ बल्लेबाजों के लिए बल्कि यहां पर हर एक विभाग में नया रिकॉर्ड बनाया जाता है. कुछ रिकॉर्ड खिलाड़ियों के मन के अनुसार होते हैं वहीं कुछ रिकॉर्ड खिलाड़ी नहीं चाहते कि उनके नाम पर दर्ज हों. आज ऐसा ही एक रिकॉर्ड आपको बताते हैं जो कोई भी कप्तान नहीं चाहेगा कि वह इस रिकॉर्ड का बादशाह बन जाए. बताएंगे कि ऐसा कौन सा कप्तान है जो आईपीएल में सबसे ज्यादा मुकाबले हारा है. और आप यकीन कीजिए उसका नाम सुनकर आप चौंक जरूर जाएंगे.

यह भी पढ़ें: Ranaji Trophy: हनुमा विहारी की टूट गई कलाई, फिर भी बल्लेबाजी करने उतरे, देखें वीडियो

महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल में सबसे ज्यादा मुकाबले हारे हैं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने. धोनी ने आईपीएल में कुल 86 मैच हारे हैं. वहीं कप्तानी के आंकड़ों की बात करें तो 210 मैचों में कप्तानी की है और 123 मैच जीतने में सफल रहे हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी एक ऐसे कप्तान माने जाते हैं जो कि सबसे सफल हैं. यकीन करिए जनाब. धोनी के नाम आईपीएल के अंदर सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॉर्ड है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: गिल ने बनाई इस खास लिस्ट में जगह, कोहली को भी छोड़ा पीछे

विराट कोहली

दूसरे नंबर की बात करें तो वहां पर मौजूद है आरसीबी टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली. विराट कोहली आईपीएल में अभी तक 69 मैच हार चुके हैं. वहीं कप्तानी आंकड़ों की बात करें तो 140 मैच में कप्तानी की है. जिसमें 64 टीम को जीत दिला सके हैं. यानी हारने वाले मैच जीतने के मैच से ज्यादा हैं.