logo-image

MS Dhoni को मिला सुरेश रैना जैसा खतरनाक खिलाड़ी, IPL 2024 में CSK को बनाएगा छठी बार चैंपियन!

IPL 2024 : आईपीएल 2024 में एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स का बैटिंग लाइनअप काफी मजबूत लग रही है. IPL 2024 के ऑक्शन में CSK ने एक ऐसे खिलाड़ी को खरीदा जो सुरेश रैना की कमी पूरी कर सकता है.

Updated on: 02 Jan 2024, 10:36 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 :  एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पिछले सीजन में छठी बार आईपीएल खिताब को अपने नाम किया था. लेकिन फिर उन्हें सुरेश रैना की कमी जरूर खली होगी, लेकिन अब उनकी कमी पूरी हो सकती है. धोनी ने रैना का विकल्प खोज निकाला है. जिसका इस्तेमाल वह आईपीएल 2024 के सीजन में करेंगे. यह खिलाड़ी बल्ले से धमाल मचाने के साथ-साथ गेंदबाजी में भी कमाल कर सकता है. चलिए जानते हैं कि आखिर कौन है ये खिलाड़ी?

धोनी को मिला सुरेश रैना जैसा खतरनाक खिलाड़ी

दरअसल, एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली सीएसके ने आईपीएल 2024 की नीलामी में न्यूजीलैंड टीम के युवा खिलाड़ी रचिन रवींद्र को खरीदा. नीलामी में CSK ने रचिन को 1.80 करोड़ रुपये की कीमत देकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया. आपको बता दें कि 23 साल के रचिन ने हाल ही में भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया था. यही वजह है कि उन्हें अपने टीम में शामिल करने के लिए कई आईपीएल टीमों के बीच होड़ लगी थी, लेकिन आखिरी में चेन्नई ने बाजी मार ली.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले युजवेंद्र चहल ने RCB की बॉलिंग अटैक का ऐसे उड़ाया मजाक, वायरल हो रहा Video

नंबर-3 पर बैटिंग कर सकते हैं रचिन रवींद्र

रचिन रवींद्र को CSK में शामिल होने के बाद उन्हें सुरेश रैना के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा है. ऐसा माना जा रहा था कि धोनी रचिन से ओपनिंग करा सकते हैं, लेकिन कैप्टन कूल का कुछ और ही प्लान है. दरअसल धोनी उन्हें रैना का रिप्लेसमेंट के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. हाल ही में CSK के अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वह अपनी ओपनिंग जोड़ी में कोई बदलाव नहीं करेंगे. सुरेश रैना की जगह रचिन को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया जाएगा.

वर्ल्ड कप में मचाया था धमाल

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी Rachin Ravindra ने वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने टूर्नामेंट में खेले गए 10 मुकाबलों में 64.22 के औसत से 578 रन बनाए. इतना ही नहीं अब तक उन्हें जब भी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने का मौका किया है, हर बार प्रदर्शन किया है. आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने अब तक न्यूजीलैंड के लिए 18 T20I मैच खेले हैं, जिसमें 145 रन बनाए और 11 विकेट भी चटकाए हैं. इसके अलावा वनडे में उन्होंने 14 मैच खेले हैं, उसमें 363 रन और 14 विकेट लिए हैं.