logo-image

IPL 2023: एमएस धोनी दिलाएंगे CSK को 5वीं बार आईपीएल का खिताब! बन रहा ये गजब का संयोग

आईपीएल 2023 के लिए सीएसके ने भी अपनी कमर कस ली है. सीएसके के कप्तान एमएस धोनी और टीम के स्टार ऑलराउंडर के साथ टीम के सभी खिलाड़ी नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं. वहीं सीएसके के ओपनिंग मैच से पहले उनकी टीम और फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. द

Updated on: 30 Mar 2023, 01:13 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की शुरुआत होने में सिर्फ एक दिन बाकी रह गया है. दुनिया के सबसे लोकप्रिय टी20 लीग का 31 मार्च से आगाज होने जा रहा है. वहीं इस टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में ही फैंस एमएस धोनी को एक्शन में देखेंगे. आईपीएल 2023 के 16वें सीजन के पहले मैच में एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और पिछले साल की डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात जायंट्स की टीम आमने-सामने होगी. 

आईपीएल 2023 के लिए सीएसके ने भी अपनी कमर कस ली है. सीएसके के कप्तान एमएस धोनी और टीम के स्टार ऑलराउंडर के साथ टीम के सभी खिलाड़ी नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं. वहीं सीएसके के ओपनिंग मैच से पहले उनकी टीम और फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. दरअसल ऐसा संयोग बन रहा है जिसे सीएसके खिताब पर कब्जा जमा सकती है. 

दरअसल, आईपीएल 2016 सीजन सीएसके के लिए एक कलंक साबित हुआ था. स्पॉट फिक्सिंग के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स पर 2 साल का बैन लगा था. जिसके बाद धोनी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के टीम में शामिल हुए थे. तब पुणे टीम और धोनी के लिए वह सीजन काफी खास रहा था. उस सीजन में पुणे टीम में ऐसे 4 खिलाड़ी शामिल थे, जो अब आईपीएल 2023 में सीएसके में भी मौजूद हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL इतिहास के 'कमाईवीर', धोनी-कोहली नहीं इस खिलाड़ी ने कमाए सबसे ज्यादा, जानकर होगी हैरानी

आईपीएल 2017 के सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का यह चारों खिलाड़ी धोनी, इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, अजिंक्य रहाणे और तेज गेंदबाज दीपक चाहर हिस्सा थे. इन चारों के दम पर पुणे की टीम फाइनल में अपनी जगह बनाई थी. तब फाइनल मुकाबले में पुणे के सामने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम थी. यह खिताबी मुकाबला काफी रोमांचक रहा था और इसे मुंबई इंडियंस ने महज 1 रन से जीता था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाला कप्तान, पहला ही नाम चौंकाने वाला

यह 4 खिलाड़ी आईपीएल 2023 में भी सीएसके में मौजूद

अब आईपीएल के 16वें सीजन में भी धोनी की ये सेना विरोधियों को धूल चटाने के लिए तैयार है. हालांकि इस बार रहाणे उतना लय में नहीं है, लेकिन फिर भी वह एक दो मैच से अपनी फॉर्म में वापसी कर सकते हैं. वहीं इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बल्ले और गेंद से धमाल मचाने के लिए तैयार हैं.