logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 : धोनी-विराट के बीच क्या बातचीत हुई? जब जीतने के बाद CSK के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे कोहली

IPL 2024 MS Dhoni Virat Kohli : चेन्नई सुपर किंग्स को हराने के बाद विराट कोहली उनके ड्रेसिंग रूम में पहुंचे थे. आइए बताते हैं वहां धोनी-कोहली के बीच क्या बातचीत हुई...

Updated on: 21 May 2024, 09:26 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024 MS Dhoni Virat Kohli : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई. इस मैच के खत्म होने के बाद से ही धोनी के हाथ बिना मिलाए ड्रेसिंग रूम में लौटने पर बवाल चल रहा है. ट्रोलर्स ही नहीं बल्कि क्रिकेट दिग्गज भी अपनी राय देते नजर आ रहे हैं. हालांकि, उस मैच में जीत हासिल करने के बाद विराट कोहली चेन्नई सुपर किंग्स के ड्रेसिंग रूम में गए थे. जहां, एमएस धोनी ने कोहली को फाइनल जीतने के लिए गुड लक कहा.

धोनी-विराट के बीच क्या हुई बात?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम ने 14 मैचों में 7 मैच जीते और बेहतर रन रेट की वजह से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया. जबकि, चेन्नई के पास भी 14 अंक थे, मगर रन रेट के चलते वह अंतिम-4 में नहीं पहुंच पाई. RCB vs CSK के बीच खेले गए हाईवोल्टेज मैच के खत्म होने के बाद विराट कोहली येलो आर्मी के ड्रेसिंग रूम में गए थे. जहां, उन्होंने धोनी से हाथ मिलाया. इसी दौरान धोनी ने कोहली से कहा, "आपको फाइनल में जाना चाहिए और उसे जीतना भी चाहिए." माही ने विराट को फाइनल में पहुंचने और ट्रॉफी जीतने के लिए गुड लक भी बोला.

आपको बता दें, इस मैच में हारने के बाद माही बिना RCB के खिलाड़ियों से हाथ मिलाए ही लौट आए थे. इसपर काफी सवाल भी उठाए गए. मगर, पूर्व क्रिकेटर्स ने इसका कुसूरवार आरसीबी प्लेयर्स को ठहराया, जिन्होंने हैंड शेक से पहले ही जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया था.

राजस्थान से भिड़ेगी RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. ऐसे में अब RCB को राजस्थान रॉयल्स के साथ आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच खेलना होगा. ये मैच 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. जो टीम जीतेगी वो आगे बढ़ेगी, जबकि हारने वाली टीम के लिए ये सीजन यहीं खत्म हो जाएगा.

आपको बता दें, आज तक आईपीएल इतिहास में सिर्फ एक बार ही ऐसा हुआ है, जब एलिमिनेटर खेलने वाली टीम ने ट्रॉफी जीती है. साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने एलिमिनेटर मैच खेला था और ट्रॉफी भी उठाई थी. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी कि बेंगलुरु और राजस्थान के बीच होने वाले अहम मुकाबले को जीतकर कौन सी टीम आगे बढ़ती है.

ये भी पढ़ें : RCB Playoffs : कितनी बार प्लेऑफ में पहुंची है RCB और खेले कितने फाइनल? यहां मिलेगी हर जानकारी...