logo-image

IPL इतिहास में 150 करोड़ कमाने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे एम एस धोनी, रोहित-विराट पीछे

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन आईपीएल में कमाई के मामले में वो आज भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियंस को पांच बार खिताब जीताने वाले कप्तान रोहित शर्मा से भी आगे हैं

Updated on: 03 Feb 2021, 08:30 AM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन आईपीएल में कमाई के मामले में वो आज भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और मुंबई इंडियंस को पांच बार खिताब जीताने वाले कप्तान रोहित शर्मा से भी आगे हैं. इस साल यानी साल 2021 में जैसे ही खेलने के लिए उतरेंगे वो विराट और रोहित को पीछे छोड़ देंगे.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: भारत के लिए घातक साबित हो सकते हैं जो रुट, देखिए कप्तानी रिकॉर्ड

दरअसल, एम एस धोनी अपने आईपीएल करयिर में 150 करोड़ कमाने के करीब पहुंच गए हैं. साल 2008 से एम एस धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा है लेकिन बीच में टीम पर लगे बैन के दौरान वो राइजिंग पुणे जाइंट्स का हिस्सा बने थे. धोनी ने अपनी कप्तानी से तीन बार चेन्नई सुपरकिंग्स को विजेता बनाया है.रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल जैसे ही माही को सैलरी के रुप में 15 करोड़ रुपये मिलेंगे वो 150 करोड़ के पार पहुंच जाएंगे. एम एस धोनी ने अभी तक आईपीएल में 137.8 और 15 करोड़ की सैलरी मिलते ही ये आंकड़ा 150 के पार चाला जाएगा.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 के लिए ये तीन दिन बेहद खास होने वाले हैं, जानिए पूरा मामला

बता दें कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को हर साल आईपीएल खेलने के लिए 15 करोड़ रुपय मिलते हैं जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को हर 17 करोड़ रुपये फ्रेंजाइजी देती है. अब 18 फरवरी को आईपीएल 2021 का ऑक्शन होने वाला है ऐसे में देखना होगा कि किन खिलाड़ियों को किस टीम में खेलने का मौका मिलता है.