logo-image

IPL 2023 : धोनी की ये सोच चेन्नई के आएगी काम, बनाएगी फिर बादशाह!

IPL 2023 Dhoni : आईपीएल 2023 के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. सभी टीमों के साथ बीसीसीआई पूरे प्लान पर काम कर चुका है.

Updated on: 14 Jan 2023, 07:19 PM

highlights

  • आईपीएल 2023 अप्रैल के पहले हफ्ते में हो सकता है शुरू
  • धोनी के लिए होने वाला है खास
  • जीत के लिए टीम लगा देगी जी जान

नई दिल्ली:

IPL 2023 Dhoni : आईपीएल 2023 के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. सभी टीमों के साथ बीसीसीआई पूरे प्लान पर काम कर चुका है. कुछ ही दिन में आईपीएल के शुरू होने की औपचारिक घोषणा भी कर दी जाएगी. अभी की बात करें तो अप्रैल के पहले हफ्ते में यह लीग शुरू होने की उम्मीद है. हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अगर टीम इंडिया का शेड्यूल देखेंगे तो अप्रैल का महीना ऐसा है जो खाली है. यानी ऑस्ट्रेलिया के दौरे के ठीक बाद भारत का यह त्यौहार आईपीएल शुरू हो सकता है. इस बार का आईपीएल फैंस के लिए बेहद खास होने वाला है. उसकी दो वजह है. एक तो आईपीएल अपने पुराने रंग में नजर आएगा. यानी ये लीग अपने पुराने फॉर्मेट में वापस लौटेगा. और दूसरी वजह है महेंद्र सिंह धोनी का आखरी आईपीएल होना.

धोनी का हो सकता है आखिरी आईपीएल

हालांकि धोनी की तरफ से या फिर चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से कोई भी ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन उम्मीद कर रहे हैं कि धोनी का ये आखरी आईपीएल होगा. जिस तरीके से महेंद्र सिंह धोनी पिछले सीजन बोल चुके थे. धोनी ने कहा था कि मेरा आखरी आईपीएल चेन्नई के मैदान पर ही होगा. और अब जब आईपीएल पुराने फॉर्मेट पर लौट आया है तो यह बात सच साबित हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Mumbai Indians बनाएगी Team India को विश्व विजेता, कोई नहीं रोक सकता!

जीत के लिए धोनी लगा देंगे जी जान

अब जब यह धोनी का आखरी आईपीएल है तो वह अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार विजेता बनाने के लिए अपनी जी जान लगा देंगे. आज आपको एक प्लान के बारे में बताते हैं जिसे अगर धोनी ने अपना लिया तो चेन्नई सुपर किंग्स को जीत से कोई नहीं रोक सकता.

ये है खास प्लान

हम जिस प्लान के बारे में बात कर रहे हैं वह है साल 2010 के सीजन वाला प्लान. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स दूसरी बार आईपीएल अपने नाम करने में सफल हुई थी. उस सीजन महेंद्र सिंह धोनी ने अपने आप को बल्लेबाजी में ऊपर प्रमोट किया था और ज्यादा देर बल्लेबाजी की थी. जिसका फायदा उनकी टीम को मिला. लेकिन उसके बाद देखा गया कि महेंद्र सिंह धोनी पांचवें-छठे नंबर पर आना शुरू हो गए, जो टीम के हित में नहीं गया.

अगर ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने आपको बल्लेबाजी में प्रमोट किया तो टीम एक बड़े स्कोर की तरफ जा सकती है. आंकड़े भी यही बतलाते हैं. जब भी धोनी चार नंबर तक बल्लेबाजी करने आए हैं तो टीम की जीत 95 फीसदी रही है. वहीं अगर धोनी 4 से नीचे बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं तो टीम 2 फ़ीसदी ही जीत हासिल कर पाई है. तो ऐसे में कहा जा सकता है कि महेंद्र सिंह धोनी को अपना सपना, अपनी टीम का सपना, अपने फैंस के लिए जीतना है तो नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आना ही होगा.