logo-image
लोकसभा चुनाव

KKR vs CSK: कोलकाता के खिलाफ मैच में एमएस धोनी ने रचा इतिहास, 3 बॉल खेलकर भी कर गए ये कारनामा

IPL 2024 : एमएस धोनी ने केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में 3 बॉल पर एक रन बनाया और नॉट आउट लौटे. अब धोनी आईपीएल के सफल रन चेज में सबसे ज्यादा बार नाबाद रहने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

Updated on: 09 Apr 2024, 12:52 PM

नई दिल्ली:

CSK vs KKR MS Dhoni : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 22वें मैच में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स मात दी. लगातार 3 मैच जीतती आ रही केकेआर को चेन्नई के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम ने 138 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसे चेन्नई ने 18वें ओवर में आसानी से हासिल कर लिया और सीजन की तीसरी जीत दर्ज की. इस दौरान टीम इंडिया के और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी सोमवार को कोलकाता के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सिर्फ तीन ही बॉल खेलीं, लेकिन उन्होंने इस दौरान एक बड़े कीर्तिमान को हासिल कर लिया 

धोनी ने तीन बॉल पर बनाया एक रन 

MS Dhoni केकेआर के खिलाफ खेले गए इस मैच के दौरान बल्लेबाजी के लिए उस वक्त आए जब टीम को जीत के लिए सिर्फ 3 ही रन की जरूरत थी. इस दौरान धोनी ने 3 गेंद खेली और 1 रन बनाए. इसके बाद आखिरी में कप्तान रुतुराज गायकवाड चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. इस बीच धोनी ने एक और नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने रवींद्र जडेजा को पीछे छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: KKR vs CSK: कोलकाता के खिलाफ मैच में एमएस धोनी ने रचा इतिहास, 3 बॉल खेलकर भी कर गए ये कारनामा

IPL में सबसे ज्यादा बार नाबाद लौटे धोनी

एमएस धोनी आईपीएल में सफल रन चेज के बाद सबसे ज्यादा बार नाबाद रहने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. अब तक ये ​रिकॉर्ड रवींद्र जडेजा के नाम था. रवींद्र जडेजा अब तक आईपीएल में सफल रन चेज में 27 बार नाबाद लौटे हैं, लेकिन अब धोनी 28 बार ये कारनामा कर चुके हैं. 

रवींद्र जडेजा ने की धोनी की बराबरी 

इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने भी एक मामले में धोनी की बराबरी कर ली है. CSK ​के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने के मामले में एमएस धोनी पहले नंबर पर थे. वे 15 बार इस अवार्ड को जीत चुके हैं, लेकिन अब जडेजा ने 15 बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम कर लिया है. इस मामले में तीसरे नंबर पर सुरेश रैना आते हैं. उन्होंने 12 बार ये खिताब जीता है.