logo-image

IPL 2024: RCB में होगी मिचेल स्टार्क की वापसी, यकीन ना हो तो देख लें ये आंकड़े

Mitchell Starc : आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले आरसीबी ने वानिंदु हसरंगा और जोश हेजलवुड को अपनी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. अब ऐसा माना जा रहा है कि RCB मिचेल स्टार्क को अपनी टीम में जोड़ सकती है...

Updated on: 27 Nov 2023, 08:32 PM

नई दिल्ली:

Mitchell Starc : आईपीएल का क्रेज एक बार फिर से दिखने लगा है. वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार के बाद अब क्रिकेट फैंस का रुझान फिर से भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े त्यौहर पर आ गया है. 26 नवंबर को सभी 10 फ्रेंचाइजी ने अपने द्वारा रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी. कई टीमों ने कुछ बड़े कदम उठाते हुए अपने स्टार खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने तो खासतौर पर वानिंदु हसरंगा और जोश हेजलवुड को अपनी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इन दोनों स्टार खिलाड़ियों के रिलीज होने के बाद क्रिकेट जगत में इसी बातें होने लगी है कि एक बार फिर से मिचेल स्टार्क की आरसीबी में वापसी होने वाली है. 

ऐसे हो सकती है वापसी

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पेसर मिचेल स्टार्क ने आईपीएल 2024 खेलने की इच्छा जताई है. मिनी ऑक्शन में इस बार स्टार्क भी नजर आएंगे. ऐसे में बहुत हद तक संभव है कि आरसीबी फ्रेंचाइजी मिचेल को खरीदने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. 

दरअसल, मिचेल स्टार्क पहले भी आरसीबी के लिए खेल चुके हैं. स्टार्क ने 8 साल से आईपीएल नहीं खेला है. उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल सीजन साल 2015 में खेला था. इससे पहले 2014 और 15 के सीजन में वह आरसीबी से ही खेलते हुए नजर आए थे. 2014 के सीजन में उन्होंने 14 मैचों में 14 और आईपीएल-8 के 13 मुकाबलों में 20 शिकार किए थे.

ओवरऑल आईपीएल के 27 मैचों में स्टार्क ने 20.38 की शानदार औसत से कुल 34 विकेट चटकाए हैं. हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भी वह धमाकेदार फॉर्म में नजर आए थे. वर्ल्ड कप के 9 मैचों में स्टार्क ने 16 विकेट लिए थे. 

ये भी पढ़ें : Shubman Gill : गुजरात की कप्तानी मिलने पर पहली बार आया शुभमन का रिएक्शन, जानें क्या-क्या कहा...

RCB का बजट कितना 

आरसीबी के पास फिलहाल 22 खिलाड़ी मौजूद हैं और मिनी ऑक्शन के दौरान वह 7 खिलाड़ी और खरीद सकते हैं. फिलहाल आरसीबी के पर्स में सबसे ज्यादा 40.75 करोड़ रुपये हैं. ऐसे में टीम मिचेल स्टार्क को किसी भी हाल में गंवाना नहीं चाहेगी. जानकारी के लिए बता दें कि, आईपीएल 2024 का मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होगा. ये पहला मौका है, जब आईपीएल ऑक्शन विदेश में आयोजित होगा. खबरों की मानी जाए तो, इस बार नीलामी के लिए कुल 590 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है.