logo-image

MI Vs RR: मुंबई के खिलाफ राजस्थान के लिए करो या मरो की जंग

मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल-13 (IPL) में रविवार को होने वाले दूसरे मैच में शेख जाएद स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (RR) से भिड़ेगी.

Updated on: 25 Oct 2020, 09:43 AM

नई दिल्ली:

मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल-13 (IPL) में रविवार को होने वाले दूसरे मैच में शेख जाएद स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (RR) से भिड़ेगी. मुंबई 10 मैचों में सात जीत और तीन हार के बाद 14 अंक लेकर पहले स्थान पर है. इस मैच में जीतने से उसे जो दो अंक मिलेंगे उससे वह 16 अंक लेकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी. वहीं राजस्थान 11 मैचों में चार जीत और सात हार के साथ आठ अंक लेकर सातवें स्थान पर है. इस मैच में जीत उसे प्लेऑफ की रेस में तो बनाए रखेगी लेकिन क्वालीफाई करने के लिए जरूरी है कि टीम अपने बाकी के सभी मैच जीते. साथ ही राजस्थान को बाकी टीमों के प्रदर्शन पर भी नजर रखनी होगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: कोहली की नजरें 16 अंकों पर, चेन्नई लड़ेगी आत्म सम्मान की लड़ाई

मुंबई ने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी थी और जिस तरह का प्रदर्शन वह कर रही है उसे देखकर लगता नहीं है कि राजस्थान जैसी अस्थिर टीम उसके सामने टिक पाएगी. पिछले मैच में रोहित शर्मा नहीं खेले थे और किरोन पोलार्ड ने उनकी जगह टीम की कप्तानी की थी. रोहित को पिछले मैच में आराम दिया गया था और पूरी उम्मीद है कि वह राजस्थान के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे.

मुंबई इंडियस की ताकत

रोहित के आने के बाद तय है कि सौरव तिवारी बाहर जाएंगे. इसके अलावा किसी बदलाव की संभावना मुंबई की टीम में दिखती नहीं है. क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी पूरे सीजन में शानदार तरीके से रन बना रही है. ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने मिडल ऑर्डर को मजबूती दी है जबकि पोलार्ड, हार्दिक पांड्या टीम के लिए विस्फोटक पारियां खेल रहे हैं.मुंबई की गेंदबाजी की बात की जाए तो ट्रेंट बोल्ट ने पिछले मैच में चार विकेट लेकर चेन्नई की कमर तोड़ी थी. दूसरी ओर जसप्रीत बुमराह, और नाथन कुल्टर नाइल उनका अच्छा साथ दे रहे हैं, स्पिन की कमान राहुल चहर के हाथों में जिन्होंने कई मैच विनिंग गेंदबाजी की.

राजस्थान रॉयल्स के लिए अहम मुकाबला

बात स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स की तो उसके लिए बेन स्टोक्स की फॉर्म चिंता का विषय है. वह अभी तक सलामी बल्लेबाजी करते आए हैं. कयास ये बी लगाया जा रहा है कि इस मैच में बेटिंग ऑर्डर में बदलाव हो सकता है उथप्पा पारी की शुरुआत जबकि जोड बलटर मिडल ऑर्डर में दिख सकते हैं. दूसरी ओर कप्तान स्टीव स्मिथ, और संजू सैमसन से भी टीम को रनों की उम्मीद होगी. राहुल तेवतिया और रियान पराग से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जाएगी.राजस्थान की गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर और कार्तिक त्यागी पर काफी कुछ निर्भर करेगा. इन्हीं दोनों राजस्थान की गेंदबाजी को संभाले रखा है और उम्मीद है कि आने वाले मैचों में भी यह टीम के लिए अच्छा करेंगे.

टीमें (सम्भावित) :

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, महिपाल लोमरोर, मनन वोहरा, मयंक माकंर्डे, राहुल तेवतिया, रियान पराग, संजू सैमसन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, डेविड मिलर, ओशाने थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई, टॉम कुरैन, बेन स्टोक्स।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, मिशेल मैक्लेंघन, मोहसिन खान, नाथन कुल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चहर, सौरभ तिवारी, शेरफाने रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट