logo-image

MI vs RCB : मुंबई और बैंगलुरु की होगी भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा है भारी

MI vs RCB Head to Head : आईपीएल 2024 का 25वां मैच 11 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

Updated on: 10 Apr 2024, 09:46 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 MI vs RCB Head To Head : मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 25वां मैच 11 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीजन मुंबई को 4 मैचों में से सिर्फ एक मैच में जीत मिली है और प्वाइंट टेबल में 8वें नंबर पर मौजूद है. जबकि बेंगलुरु की टीम ने 5 में से 4 मैचों में हार का सामना किया है और एक मैच जीती है. RCB की टीम प्वाइंट्स टेबल पर 9वें नंबर पर है. ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है.

मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु हेड टू हेड (MI Vs RCB Head To Head)

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अब तक 32 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से मुंबई ने 18 और आरसीबी ने 14 मुकाबले जीते हैं. मुंबई के खिलाफ बेंगलुरु का हाईस्कोर 235 है, जबकि आरसीबी के खिलाफ मुंबई का हाईस्कोर 213 है. दोनों के बीच खेले गए पिछले पांच मैचों में से 4 मैच RCB ने जीते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL Interesting Facts : किसने खेली थी आईपीएल की पहली गेंद और कौन था गेंदबाज? जानकर चौंक जाएंगे

कैसी रहेगी वानखेड़े स्टेडियम की पिच?

वानखेड़े स्टेडियम की पिच की बात करें, तो यहां बल्लेबाजों की चांदी रहती है. गेंद, पिच करने के बाद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है. चिन्नास्वामी के साथ, इस वेन्यू पर आईपीएल में सबसे अधिक छक्के लगे हैं. इसके अलावा, वानखेड़े में स्पिनर्स की काफी पिटाई होती है. तेज गेंदबाज कारगर साबित होते हैं. दोनों ही टीमों में धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं. इसलिए मुंबई और बैंगलुरु के बीच आपको एक हाईवोस्कोरिंग वाला मैच देखने को मिल सकता है. यहां पहली पारी का औसत स्कोर 167 है. मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा ने यहां सबसे ज्यादा 574 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वहीं वानखेड़े में विराट कोहली ने RCB के लिए यहां सबसे ज्यादा 852 रन बनाए हैं. 

मुंबई और बेंगलुरु संभावित प्लेइंग 11 (MI Vs RCB Probable Playing 11)

MI की संभावित प्लेइंग 11 : रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेफर्ड, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्जी, जसप्रीत बुमराह, आकाश मधवाल.

RCB की संभावित प्लेइंग 11 : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सौरव चौहान, मयंक डागर, रीस टॉपले, मोहम्मद सिराज, यश दयाल, हिमांशु शर्मा.