logo-image

MI vs RCB : फॉफ-पटिदार और कार्तिक की तूफानी पारी, बेंगलुरु ने मुंबई को दिया 197 रनों का लक्ष्य

MI vs RCB : वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस को 197 रनों का लक्ष्य दिया. RCB के लिए दिनेश कार्तिक ने आखिरी में तूफानी पारी खेली.

Updated on: 11 Apr 2024, 09:31 PM

नई दिल्ली:

MI vs RCB Live : मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 25वां मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु के टीम ने 8 विकेट पर रन बनाए हैं. अब मुंबई को जीत के लिए लिए रन बनाने होंगे. बेंगलुरु के लिए फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए. जबकि रजत पटिदार ने 50 और दिनेश कार्तिक ने 52 रनों का योगदान दिया. मुंबई के लिए बुमराह ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए. श्रेयस गोपाल, गेराल्ड कोएत्जी और आकाश मधवाल को एक-एक सफलता मिली.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की टीम को 14 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लगा. विराट कोहली 3 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें बुमराह ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद आकाश माधवाल ने आरसीबी को दूसरा झटका दिया.डेब्यू कर रहे विल जैक 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद फाफ डु प्लेसिस और रजत पटिदार के बीच तीसरे विकेट के लिए 47 गेंदों में 82 रनों की साझेदारी हुई. फिर पटिदार को गेराल्ड कोएत्जी ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. रजत पटिदार 26 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. 

यह भी पढ़ें: 'सोचा नहीं था कि 2,3...,' Virat Kohli ने रोहित शर्मा के साथ 15 सालों की यादों को कुछ इस तरह किया बयां

इसके बाद इस मैच में भी ग्लेन मैक्सवेल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.उन्हें श्रेयस गोपाल ने चलता किया.फिर अच्छी पारी खेलकर फाफ डु प्लेसिस भी आउट हो गए. वह 40 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 61 रनों की पारी खेलकर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने. इसके बाद महिपाल लोमरोर के रूप में आरसीबी को छठा झटका लगा. महिपाल लोमरोर भी बिना खाता खोले आउट हो गए. उन्हें भी बुमराह ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद दिनेश कार्तिक ने एक तूफानी पारी खेलकर RCB को 196 रन तक पहुंचाया. कार्तिक ने 22 गेंदों पर 52 रनों की नाबाद पारी खेली.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : इस देश में आखिर क्यों बैन है आईपीएल देखना? वजह जानकर होगी हैरानी