logo-image

IPL 2021 में इसलिए नहीं खेलेंगे मार्क वुड, खुद बताई वजह

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन से पहले 292 खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी कर दी गई थी, लेकिन ऑक्‍शन से कुछ ही मिनट पहले ही एक खिलाड़ी इसमें कम हो गया. पता चला कि इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने अपना नाम ऑक्‍शन से वापस ले लिया है.

Updated on: 20 Feb 2021, 09:27 AM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन से पहले 292 खिलाड़ियों की लिस्‍ट जारी कर दी गई थी, लेकिन ऑक्‍शन से कुछ ही मिनट पहले ही एक खिलाड़ी इसमें कम हो गया. पता चला कि इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने अपना नाम ऑक्‍शन से वापस ले लिया है, यानी वे आईपीएल 2021 नहीं खेलना चाहते. हालांकि अब खुद मार्क वुड ने ही साफ कर दिया है कि वे इस बार के आईपीएल में क्‍यों नहीं खेलना चाहते, इसके पीछे की वजह का खुलासा अब हो गया है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने शुक्रवार को कहा कि आईपीएल 2021 ऑक्‍शन से अंतिम समय में बाहर निकलने के पीछे परिवार और फिटनेस ही कारण थे. मार्क वुड ने आईपीएल ऑक्‍शन से पहले फ्रेंचाइजियों को सूचित किया कि वह चेन्नई में होने वाले आईपीएल के मिनी ऑक्‍शन में हिस्सा नहीं लेंगे. दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज मार्क वुड के बारे में उम्‍मीद की जा रही थी कि वे ऑक्‍शन में अच्‍छी कीमत पर जाएंगे, लेकिन उन्‍होंने कहा कि भारत में लंबी सीरीज खेलना और इसके तुरंत बाद आईपीएल खेलना घर से बाहर बहुत लम्बा मामला हो जाता. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : चेतन सकारिया के पिता चलाते थे टेम्‍पो, अब आईपीएल के लिए मिलेंगे 1.2 करोड़

मार्क वुड ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, यह मेरा परिवार था. मैं यहां भारत में छह सप्ताह बिताने जा रहा हूं और इसके बादआठ सप्ताह का समय और लगता. कुल 14 सप्ताह जो कि मेरे लिए काफी लम्बा समय होता. कोविड-19 के कारण हम एक अजीब स्थिति में जी रहे हैं. हम अपने परिवारों को नहीं देख सकते हैं. अब भारत के साथ हो रही सीरीज समाप्त होने के बाद मैं घर जाऊंगा और परिवार के साथ समय बिताना चाहूंगा. मार्क वुड ने कहा कि वह इंग्लैंड के व्यस्त वर्ष के दौरान शारीरिक या मानसिक रूप से प्रभावित नहीं होना चाहते हैं, जिसमें T20 विश्‍व कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज शामिल है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में बांग्‍लादेश के खिलाड़ियों के खेलने को लेकर बीसीबी ने किया बड़ा फैसला

करीब 31 साल के तेज गेंदबाज ने कहा कि उन्होंने नीलामी से बाहर निकलने का फैसला किया क्योंकि वह बाद में किसी भी फ्रेंचाइजी को परेशान नहीं करना चाहते थे. मार्क वुड ने आईपीएल को छोड़ने के अपने फैसले पर कहा कि यह फैसला आखिरी मिनट में नहीं लिया गया. मैं नीलामी में नहीं जाना चाहता था और फिर बाद में एक टीम को नीचा भी नहीं दिखाना चाहता था. मुझे नहीं लगा कि यह उचित था. मार्क वुड ने भले अपना नाम वापस ले लिया था, लेकिन अगर वे ऑक्‍शन में शामिल होते तो उन्‍हें अच्‍छी कीमत मिल सकती थी. इस बार टीमों ने सबसे ज्‍यादा पैसा तेज गेंदबाजों पर ही किया है. मुंबई इंडियंस से लेकर पंजाब किंग्‍स तक कई टीमों को अच्‍छे और विदेशी तेज गेंदबाजों की जरूरत थी, इसलिए जब भी किसी बड़े तेज गेंदबाज का नाम आया, टीमों ने खुलकर उनके लिए पैसा खर्च करने का फैसला किया. वहीं इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने भी आईपीएल 2021 के ऑक्‍शन में अपना नाम नहीं दिया था. इससे भी कई टीमों की रणनीति बदल गई.