News Nation Logo
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं से सावधानी बरतने की अपील की भाजपा कार्यालय में हो रही राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का पहला चरण खत्म किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर मोदी नगर (उ.प्र.) में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी ISI Chief पर बीवी के टोटके पर अड़े इमरान, पाक सेना के जनरल ने लगाई लताड़ संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे बद्रीनाथ में बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक चमोली में आज बादल छाए रहेंगे और तेज़ बारिश होगी। उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट जारी. सीएम धामी ने की श्रद्धालुओं से अपील दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी. जगह-जगह जलभराव लखीमपुर हिंसा के विरोध में किसानों का रेल रोको आंदोलन आज. 6 घंटे ठप करेंगे ट्रैक दिल्ली सरकार का प्रदूषण के खिलाफ अभियान आज से. ढाई हजार स्वयंसेवक होंगे शामिल डेरा सच्चा सौदा राम रहीम के खिलाफ हत्या के मामले में सजा पर फैसला आज. जिले में अलर्ट जारी मुंबई-पुणे हाईवे पर खंडाला घाट के पास भीषण हादसा, 3 की मौत 24 घंटे में कोरोना के 13,596 नए केस आए सामने
Banner
Banner

IPL 2021 में बांग्‍लादेश के खिलाड़ियों के खेलने को लेकर बीसीबी ने किया बड़ा फैसला

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान बिना किसी परेशानी के आईपीएल 2021 में खेल सकते हैं क्योंकि बीसीबी ने अपने सभी खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने की अनुमति देने का फैसला किया है.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Feb 2021, 08:46:05 AM
IPL 2021 BCB

IPL 2021 BCB (Photo Credit: IANS)

ढाका :

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान बिना किसी परेशानी के आईपीएल 2021 में खेल सकते हैं क्योंकि बीसीबी ने अपने सभी खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने की अनुमति देने का फैसला किया है. इससे पहले टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को आईपीएल में खेलने की मंजूरी दी गई थी, जिन्होंने आईपीएल में उपलब्ध रहने के लिए श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से हटने का फैसला किया था. शाकिब अल हसन के बाद राजस्थान रॉयल्स ने मुस्ताफिजुर को गुरुवार चेन्नई में आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में खरीदा था.

यह भी पढ़ें : इंग्‍लैंड से हारने के बाद विराट कोहली चले गए थे डिप्रेशन में, खुद किया खुलासा 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन अकरम खान ने कहा है कि अगर मुस्ताफिजुर आईपीएल में खेलने के लिए आवेदन करते हैं तो हम उन्हें जरूर इसकी इजाजत देंगे. हमने शाकिब अल हसन को भी इसकी मंजूरी दी थी और यही बात मुस्ताफिजुर के लिए भी लागू होती है. उन्होंने कहा कि बोर्ड ने फैसला किया है कि जो भी खिलाड़ी इसके लिए मंजूरी मांगेगा उसे इजाजत दे दी जाएगी क्योंकि उस खिलाड़ी को खेलने के लिए प्रेरित करना बेकार है जो खेलना ही नहीं चाहता. इससे पहले बीसीबी ने मुस्ताफिजुर को आईपीएल में खेलने की मंजूरी देने से इंकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद सभी टीमों के खिलाड़ियों की पूरी लिस्‍ट यहां देखें 

आपको बता दें कि शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से हट गए हैं. शाकिब ने आईपीएल 2021 में खुद को उपलब्ध रखने के लिए यह फैसला किया है. शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने गुरुवार को चेन्नई में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. शाकिब इससे पहले 20011 से 2017 तक केकेआर के लिए खेल चुके हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशन चैयरमैन अकरम खान ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि बोर्ड ने शाकिब को अवकाश की मंजूरी दे दी है. उम्मीद की जा रही है कि शाकिब अल हसन तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेल सकते हैं लेकिन यह उनके फिटनेस पर निर्भर करेगा. अकरम ने क्रिकबज से कहा कि शाकिब ने हाल ही में पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने आईपीएल में खेलने के लिए श्रीलंका दौरे से हटने की बात लिखी थी. हम उन्हें इसके लिए इजाजत दे रहे हैं क्योंकि अगर कोई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के लिए टेस्ट खेलने के इच्छुक नहीं है तो उस पर दबाव डालने का कोई मतलब नहीं बनता.

First Published : 20 Feb 2021, 08:46:05 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो