logo-image

आईपीएल में कई आस्ट्रेलियाई खेलने को तैयार पर इस खिलाड़ी ने मना किया, केकेआर की जानें प्रतिक्रिया

आईपीएल में कई आस्ट्रेलियाई खेलने को तैयार पर इस खिलाड़ी ने मना किया, केकेआर में है निराशा

Updated on: 16 Aug 2021, 12:54 PM

highlights

  • अगले महीने दुबई में शुरू होने वाला है आईपीएल का शेष भाग
  • आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के आने पर उठ रहे थे सवाल
  • अब आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का आना लगभग तय

नई दिल्ली :

आईपीएल के बचे हुए भाग में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खेलने पर सवाल-जवाब लगातार बदल रहे हैं. कुछ समय पहले आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खेलना मुश्किल लग रहा था लेकिन अब राह खुलती नजर आ रही है. संभावना है कि तमाम आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल के शेष भाग में खेलते नजर आएंगे. दावा किया जा रहा है कि आस्ट्रेलियाई मीडिया ने भी इसकी पुष्टि कर दी है. आस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोनिस जैसे खिलाड़ी आईपीएल में खेलने जा रहे हैं. इस बात से जहां तमाम आईपीएल टीमों में खुशी की लहर है, वहीं, केकेआर का जोश ठंडा पड़ा हुआ है. आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खेलने की  बात केकेआर के लिए कोई खास खुशी की बात नहीं है.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021 : UAE पहुंचने पर मुंबई इंडियंस का ऐसे हुआ स्‍वागत, आप भी देखिए शानदार VIDEO

दरअसल, केकेआर के प्रमुख खिलाड़ी पैट कमिंस ने खेलने से मना कर दिया है. इस कारण अगर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खेलने पहुंचते भी हैं तो केकेआर को बहुत ज्यादा लाभ नहीं होगा क्योंकि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में पैट कमिंस ही उनके प्रमुख खिलाड़ी हैं. ऐसे में केकेआर को अपने इस प्रमुख खिलाड़ी के बिना ही खेलना होगा. 

अब, लोगों के जेहन में सवाल उठ रहा होगा कि आखिर पैट कमिंस ने खेलने से मना क्यों किया. क्या उन्हें कोरोना का अतिरिक्त डर है या उनकी केकेआर प्रबंधन से किसी 
बात को लेकर अनबन हो गई है. तो इस सवाल का जवाब भी हम दे देते हैं. दरअसल, पैट कमिंस की पत्नी गर्भवती हैं. पैट कमिंस ने पहले ही बता दिया है कि वह अगले माह पिता बनने जा रहे हैं. ऐसे में उनकी वरीयता उनका परिवार होगा. वह इस बार खेलने नहीं पहुंच पाएंगे. जब केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स के प्रबंधन को इस बात का पता चला तो कमिंस के पिता बनने की खुशी और उनके न खेलने का दुख एक साथ उभर आया. हालांकि इस बीच कोलकाता के लिए राहत की बात ये है कि कोलकाता के कप्तान और इंग्लैंड के खिलाड़ी इयोन मोर्गन ने कहा है कि वह आईपीएल के शेष भाग में खेलने के लिए आ रहे हैं. उनके इस आश्वासन से केकेआर को थोड़ी बहुत राहत जरूर है. 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि आईपीएल का शेष भाग अगले महीने यूएई में होने जा रहा है. पिछले वर्ष भारत में आईपीएल का 14वां संस्करण चल रहा था, जो 
कोरोना के कारण बीच में रोक दिया गया. अभी आईपीएल के 60 मैच में से 31 शेष हैं. आईपीएल का शेष भाग अगले महीने दुबई में खेला जाना है. पहले संस्करण से बीच में लौटने पर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के क्वारंटीन रहना पड़ा था. इस बार उनके खेलने पर तमाम सवाल उठ रहे थे लेकिन अंत में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खेलने का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है. क्रिकेट प्रेमियों को भी उम्मीद है कि उन्हें बचे हुए संस्करण में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी खेलते हुए दिखेंगे.