logo-image
लोकसभा चुनाव

Lucknow Team Players: लखनऊ  की टीम में कौन से खिलाड़ी होंगे शामिल, राशिद खान-ईशान किशन पर उलझ गया मामला

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में एक ओर जहां अहमदाबाद की टीम (Ahemdabad TEam) का लेटर ऑफ इंटेंट का मामला क्लीयर  हुआ है तो वहीं लखनऊ की टीम के खिलाड़ियों को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं.

Updated on: 10 Jan 2022, 07:52 PM

नई दिल्ली :

Lucknow Team IPL Players: आईपीएल 2022 (IPL 2022) को लेकर जहां एक राहत भरी खबर आ रही है, वहीं एक सवाल फिर उलझ गया है. एक तरफ अहमदाबाद की टीम के आईपीएल में खेलने का रास्ता साफ हुआ है, वहीं लखनऊ की खिलाड़ियों को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. अभी तक अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी सीवीसी कैपिटल्स (CVC Capitals) को लेटर ऑफ इंटेंट बीसीसीआई (BCCI) ने नहीं सौंपा था. बिना लेटर ऑफ इंटेंट के सीवीसी कैपिटल्स आईपीएल में भाग नहीं ले सकती. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: आईपीएल 2022 ऑक्शन बेंगलुरु में नहीं, यहां पर होंगे?

अब सोमवार को आई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि बीसीसीआई ने अहमदाबाद को अनुमति दे दी है. 11 जनवरी को लेटर ऑफ इंटेंट औपचारिक रूप से दे दिया जाएगा. इसके बाद अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें तीन-तीन खिलाड़ियों से लिखित कॉंट्रैक्ट कर सकेंगी. इससे पहले बीसीसीआई ने इस बारे में रोक लगा रखी थी जब तक अहमदाबाद को लेटर ऑफ इंटेंट नहीं मिल जाता तब तक दोनों में से कोई टीम किसी खिलाड़ी से न तो लिखित कॉट्रैक्ट कर सकती है, ना नामों का औपचारिक ऐलान कर सकती है. सिर्फ मौखिक तौर पर खिलाड़ियों से बात कर सकती है. 

इस स्थिति में दावा किया जा रहा था कि लखनऊ की टीम केएल राहुल, राशिद खान से मौखिक तौर पर बात फाइनल कर चुकी है. सिर्फ लिखित कॉंट्रैक्ट होना बाकी है. तीसरे खिलाड़ी के रूप में युजवेंद्र चहल और ईशान किशन से किसी एक से बात फाइनल हो जाएगी. वहीं, अहमदाबाद की टीम में श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर और हार्दिक पांड्या का जाना तय बताया जा रहा था. अब जब अहमदाबाद को लेटर ऑफ इंटेंट मिलना तय बताया गया है, तभी मीडिया रिपोर्ट्स ये भी दावा कर रही हैं कि राशिद खान और ईशान किशन लखनऊ की बजाय अहमदाबाद की टीम में जा रहे हैं. श्रेयस अय्यर को लेकर कुछ चीजें फाइनल नहीं हो सकीं. अब अगर राशिद खान और ईशान किशन अहमदाबाद में जाते हैं तो सवाल है कि लखनऊ की टीम में केएल राहुल का साथ कौन-कौन से खिलाड़ी जाएंगे. 

बता दें कि लखनऊ औऱ अहमदाबाद की टीमें पहली बार आईपीएल में भाग ले रही हैं. दोनों के पास मौका है कि आईपीएल 2022 ऑक्शन से पहले तीन-तीन खिलाड़ियों से कॉट्रैक्ट कर सकती हैं.