logo-image

IPL 2022: आईपीएल 2022 ऑक्शन बेंगलुरु में नहीं, यहां पर होंगे?

आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Auction) बेंगलुरु में होने की बात सामने आ रही थी लेकिन अब बेंगलुरु से इसे शिफ्ट कर दूसरे स्थान पर कराने की भी चर्चा है.  

Updated on: 10 Jan 2022, 01:39 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 की तैयारी जितनी तेजी से चल रही है, संकट के बादल भी उतनी तेजी से गहराते जा रहे हैं. दरअसल, एक ओर बीसीसीआई तेजी से अपनी प्लानिंग आगे बढ़ा रहा है, दूसरी ओर कोरोना के केस भी बढ़ रहे हैं. अभी तक मीडिया रिपोर्ट्स में यह सामने आ रहा था कि 12-13 फरवरी को आईपीएल 2022 ऑक्शन हो जाएंगे. यह ऑक्शन भी बेंगलुरु में होंगे, यह बात फाइनल मानी जा रही थी लेकिन अभी तक बीसीसीआई ने कोई भी ऑफिशियल ऐलान नहीं किया. बीसीसीआई की ओर से कोई भी ऑफिशियल ऐलान नहीं होने की वजह कहीं न कहीं कोरोना भी मानी जा रही है. कोरोना के बढ़ते केस के कारण माना जा रहा है कि दूसरे विकल्पों पर भी विचार चल रहा है. 

दरअसल, आईपीएल 2021 का आयोजन कोरोना के कारण बीच में रोकना पड़ा था. इस बार बीसीसीआई पहले से पूरा एहतियात बरतना चाहता है. इस बार समस्या ये भी है कि दो नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद आईपीएल में शामिल की गई हैं. अहमदाबाद के लेटर ऑफ इंटेंट पर तमाम सवाल उठे थे. हालांकि अब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अहमदाबाद का मामला क्लीयर हो चुका है और  लेटर ऑफ इंटेंट बीसीसीआई ने दे दिया है लेकिन इस मामले में भी औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है. लेटर ऑफ इंटेंट के मामले में औपचारिक ऐलान होने के बाद ही अन्य मामलेों में कोई घोषणा होगी, ऐसा माना जा रहा है. 

दूसरा बड़ा सवाल आईपीएल 2022 ऑक्शन का है. यह दावा किया जा रहा है कि कोरोना प्रतिबंधों के बीच बेंगलुरु में होटल उपलब्ध हो पाना और व्यवस्था बना पाना मुश्किल होगा. ऐसे में कई विकल्पों पर विचार चल रहा है. भारत में मुंबई, कोलकाता और कोच्ची ऐसे स्थान माने जा रहे हैं, जहां मेगा ऑक्शन हो सकता है. रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अगर बेंगलुरु में समस्या आती 
है तो इन तीन शहरों में ऑक्शन हो सकते हैं. इसके अलावा भारत से बाहर ऑक्शन कराने पर भी विचार हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि अगर भारत में मुफीद जगह नहीं मिली तो आईपीएल ऑक्शन शायद भारत से बाहर भी हो जाएं.