News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

अहमदाबाद और लखनऊ की टीम से कोई खिलाड़ी नहीं करेगा कॉट्रैक्ट तो होगा ये फायदा!

Lucknow और ahmedabad की टीम तमाम खिलाड़ियों से बात कर रही हैं. दोनों टीम के पास मौका है मेगा ऑक्शन से पहले तीन-तीन खिलाड़ियों को अपने पाले में करने का. हालांकि अगर कोई खिलाड़ी डील करने को तैयार नहीं हुआ तो क्या होगा ये बड़ा सवाल है. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 15 Jan 2022, 06:45:59 PM
ipl 2022

ipl 2022 (Photo Credit: tweeter )

नई दिल्ली :

Lucknow IPL and Ahmedabad IPL Team: आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी जोरों से चल रही है. अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें इस बार आईपीएल में शामिल की गई हैं. इस तरह आईपीएल 2022 में आठ की बजाय दस टीमें भाग लेंगी. पुरानी आठ टीमें अपने कुछ खिलाड़ी रिटेन कर चुकी हैं. बाकी खिलाड़ियों को वह मेगा ऑक्शन में लेंगी. इसके अलावा दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद के पास विकल्प है कि वह चाहें तो तीन-तीन खिलाड़ियों से मेगा ऑक्शन (Mega Auction) से पहले कॉंट्रैक्ट कर सकती हैं. इसके बाद अन्य खिलाड़ियों के लिए मेगा ऑक्शन में बोली लगेगी. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: आखिरकार डिविलियर्स ने खोल ही दिया संन्यास का राज,जानें वजह

लखनऊ और अहमदाबाद किन-किन खिलाड़ियों से कॉंट्रैक्ट करेगी इस पर सबकी निगाहें है. पहले दावा किया गया था कि लखनऊ की टीम (Lucknow Team) केएल राहुल, राशिद खान से बातचीत कर चुकी है. दोनों से जल्द कॉंट्रैक्ट साइन हो जाएगा. तीसरे खिलाड़ी के रूप में युजवेंद्र चहल और ईशान किशन से बात चल रही है. कोई एक फाइनल होगा. वहीं, अहमदाबाद की टीम के बारे में दावा किया जा रहा था कि श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर और हार्दिक पांड्या से बातचीत हो रही है. लेकिन अब कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया  है कि लखनऊ की टीम के राशिद खान, ईशान किशन से बातचीत फाइनल नहीं हो सकी, वहीं अहमदाबाद की भी श्रेयस अय्यर और डेविड वार्नर से डील फाइनल नहीं हो सकी. दावा किया जा रहा है कि लखनऊ की टीम अब मार्क स्टॉनिस व कैसिगो रबाडा से बात कर रही है जबकि अहमदाबाद राशिद खान व ईशान किशन से. दोनों टीमों के पास 22 जनवरी तक का ही समय है और अभी तक किसी भी खिलाड़ी से डील फाइनल नहीं हुई है. 

अब सवाल है कि अगर 22 तारीख तक इन टीमों से किसी खिलाड़ी की डील फाइनल नहीं हो सकी तो आगे क्या होगा. ऐसे में इन टीमों को सारे के सारे खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में ही लेने पड़ेंगें. पहले से डील वाला विकल्प खत्म हो जाएगा लेकिन ऐसे में भी एक फायदा टीमों को होगा. मेगा ऑक्शन में टीम के पास पर्स में ज्यादा पैसे होंगे. दरअसल, बीसीसीआई ने सभी टीमों के पर्स में 90 करोड़ फिक्स कर रखे हैं. ऑक्शन से पहले ये टीमें तीन खिलाड़ियों से डील करती हैं तो पहले खिलाड़ी को 15, दूसरे को 11 और तीसरे को 7 करोड़ रुपये देने होंगे. यानी 90 में से 33 करोड़ कम हो जाएंगे. दो ही खिलाड़ी पर 14 और 10 करोड़ में डील होगी यानी 24 करोड़ कम होंगे. हां, यदि इनमें कोई अनकैप्ड प्लेअर है तो  सिर्फ चार करोड़ कम होंगे. लेकिन अगर टीम किसी भी खिलाड़ी से डील नहीं करती तो कोई पैसा नहीं कटेगा, ऐसे में मेगा ऑक्शन मे टीम के पर्स में पूरे 90 करोड़ रुपये होंगे और टीमें ज्यादा बोली लगा सकेंगी. 

First Published : 15 Jan 2022, 06:08:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.