logo-image

IPL 2022: आखिरकार डिविलियर्स ने खोल ही दिया संन्यास का राज,जानें वजह

एबी डिविलियर्स ने इस बात का भी खुलासा कर दिया है कि उन्होंने अचानक ये फैसला क्यों लिया. आइये जानते हैं एबी डिविलियर्स के इस फैसले के बारे में.

Updated on: 15 Jan 2022, 04:26 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेज हो गई है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) के तारीख का इंतजार कर रही हैं. आरसीबी भी मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदकर आईपीएल 2022 के लिए नई टीम तैयार करने को बेताब है. आरसीबी (RCB) तीन खिलाड़ियों को इस सीजन के लिए रिटेन की है. लेकिन आईपीएल 2022 के रिटेंशन से पहले टीम के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) के अचानक संन्यास के फैसले ने आरसीबी के साथ ही सभी को दंग कर दिया था. अब एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) ने इस बात का भी खुलासा कर दिया है कि उन्होंने अचानक ये फैसला क्यों लिया. आइये जानते हैं एबी डिविलियर्स के इस फैसले के बारे में. 

आरसीबी के तूफानी और विश्वसनी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) ने टाइम्‍सलाइव से बातचीत के दौरान अचानक संन्यास को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि क्रिकेट के रूप में कुछ समय से और खेल सकता था, लेकिन मैं इसका आनंद नहीं उठा पा रहा था. उस पल जब मुझे यात्रा करने में तकलीफ महसूस हुई और आईपीएल के लिए दो से ढाई महीने बाहर बबल में रहना पड़ा तो मुझे चीजें मुश्किल लगने लगी. क्रिकेट के तौर पर मेरे लिए चीजें मुश्किल हो चली थी जबकि खेलने का आनंद भी नहीं आ रहा था.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli दो सालों से एक भी शतक नहीं लगा पाए, आज का दिन बेहद खास

उन्होंन आगे कहा कि मैंने खुद को मैदान में वहां पाया जहां टीम के लिए रन नहीं बना पा रहा था और टीम के स्‍तर के मुताबिक मेरा प्रदर्शन नहीं था. तभी मन में आने लगा था कि अब जूते टांगने का समय आ गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं उनमें से नहीं जो अपनी क्षमता पूरी तरह क्रिकेट शैली में धकेल दूं. मैं हमेशा इसलिए खेलता था क्‍योंकि खेल का आनंद उठाता था. और जब यह आनंद कम होने लगा तो मुझे समझ आ गया कि अब आगे बढ़ने का समय आ गया है.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli स्टंप माइक पर गुस्से में ये क्या बोल गए, Video वायरल

एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) आईपीएल में 184 मुकाबले खेले. इस दौरान उनके बल्ले से 5162 रन निकले. आईपीएल में एबी डिविलियर्स के बल्ले से 3 शतक भी देखने को मिला है. एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में 40 अर्धशतक जड़ा है. एबी डिविलियर्स जिस ओहदे के बल्लेबाज हैं, उनका आचानक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेना सभी को हैरत में डाल दिया था.