News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Virat Kohli दो सालों से एक भी शतक नहीं लगा पाए, आज का दिन बेहद खास

साल 2020 और 2021 में विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक देखने को नहीं मिला. लेकिन आज का दिन कोहली के लिए खास है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 15 Jan 2022, 02:06:00 PM
Virat Kohli

Virat Kohli (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान और रन मशीन (Run Machine) कहे जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले दो सालों में एक भी शतक नहीं लगा पाए. विराट कोहली के लिए एक वक्त तो ऐसा भी था, कि जब वो बल्लेबाजी करने उतरते थे तो उनके फैंस को उम्मीद रहती थी कि कोहली के बल्ले से शतक (Century) देखने को मिलेगा. लेकिन साल 2020 और 2021 में विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से एक भी शतक देखने को नहीं मिला. लेकिन आज का दिन कोहली के लिए खास है.

दरअसल, आज के ही दिन साल 2017 में अपनी कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) ने पुणे के मैदान पर शानदार शतक लगाया था. इस मुकाबले में भारतीय टीम (Team India) तीन विकेट से जीती थी. विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 351 रनों का लक्ष्य दिया था.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (Kl Rahul) 8 रन तो शिखर धवन (Sikhar Dhawan) 1 रन पर आउट हो गए थे. इसके बाद कमान संभाली कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 105 गेंदों का सामना करते हुए 122 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान कोहली के बल्ले से 8 चौके और 5 छक्को देखने को मिले थे. कोहली के अलावा इस मुकाबले में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए केदार जाधव (Kedar Jadhav) ने भी 120 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli स्टंप माइक पर गुस्से में ये क्या बोल गए, Video वायरल

विराट कोहली (Virat Kohli) के फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही उनके बल्ले से शतक देखने को मिलेगा. देखना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से कब अगला शतक निकलने वाला है. विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक और वनडे में 43 शतक लगाए हैं. इन दोनों शतकों को जोड़ दें तो अबतक विराट कोहली के बल्ले से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक निकला है.  

First Published : 15 Jan 2022, 02:06:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.