logo-image

IPL 2022: लखनऊ ने अपने खिलाड़ियों के नाम का किया ऐलान, जानें कप्तान!

एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ फ्रेंचाइजी (Lucknow Franchise) ने तीन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है. आइये जानते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में.

Updated on: 18 Jan 2022, 05:45 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2021) की तैयारियों में तेजी आ गई है. सभी टीमों को मेगा ऑक्शन (Mega  Auction) की तारीख का इंतजार है. क्योंकि मेगा ऑक्शन में ही फ्रेंचाइजियां खिलाड़ियों को खरीदकर आईपीएल  2022 के लिए नई टीम तैयार करेंगी. लेकिन मेगा ऑक्शन से पहले दो नई टीमों को तीन-तीन खिलाड़ियों की लिस्ट  बीसीसीआई (BCCI) को सौंपनी होगी. जिसको लेकर कयासों का दौर तेज हो गया है. एक रिपोर्ट से मिली जानकारी  के मुताबिक लखनऊ फ्रेंचाइजी (Lucknow Franchise) ने तीन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है.  आइये जानते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में. 

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट की मानें तो लखनऊ ने केएल राहुल (Kl Rahul), मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को मेगा ऑक्शन से पहले अपनी टीम  में शामिल कर लिया है. लखनऊ ने पहले नंबर पर केएल राहुल को रखा है. इसलिए केएल राहुल को 15 करोड़ रुपए में  अपनी टीम में शामिल किया है. नंबर दो पर मार्कस स्टाइनिस को रखा है. लखनऊ ने स्टोइनिस को 11 करोड़ रुपए में  अपनी टीम में शामिल किया है. नंबर तीन पर रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli ने पिछली ODI सीरीज में अफ्रीका के खिलाफ मचाया है गदर

आपको बता दें कि केएल राहुल (Kl Rahul) को लखनऊ कप्तानी की जिम्मेदारी भी सौपेगी. आईपीएल में केएल  राहुल के पास कप्तानी का भी अनुभव है. केएल राहुल आईपीएल 2020 और 2021 में पंजाब किंग्स के कप्तान रहे हैं.  देखना है कि लखनऊ (Lucknow) की टीम को वो कितना फायदा पहुचाते हैं.