logo-image

Lucknow and Ahemdabad Team: सिर्फ लखनऊ और अहमदाबाद की टीम के पास है ये कारनामा करने का मौका

Lucknow और Ahemdabad की टीम के पास एक ऐसा कमाल करने का मौका है, जो अन्य किसी के पास नहीं है. सबसे बड़ी बात शेष आठ टीमों में से सिर्फ Rajasthan Royals ने इतिहास में यह काम किया है.

Updated on: 19 Dec 2021, 04:21 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 का इंतजार क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से है. इस बार आईपीएल में दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद भाग ले रही हैं. इन दोनों टीमों को मिला लें तो आईपीएल में भाग लेने वाली टीमों की संख्या 10 हो जाती है लेकिन इन दोनों टीमों के पास एक ऐसा कारनामा करने का मौका है, जो अन्य आठ में से सात टीमों के पास नहीं है. सिर्फ राजस्थान रॉयल्स ये काम अभी तक कर सकी है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा कौन सा काम है, जो सिर्फ यही दो टीमें कर सकती हैं अन्य कोई टीम नहीं कर सकती तो चलिए आपको बताते हैं. 

इसे भी पढ़ेँः Sachin Tendulkar News: शाहरुख, अमिताभ और विराट को पछाड़कर सचिन तेंदुलकर टॉप पर

आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी. पहला आईपीएल खिताब राजस्थान रॉयल्स ने जीता था. इसके बाद से हर साल एक नया विजेता दिखाई दिया. तब से अब तक सबसे ज्यादा बाद मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का खिताब जीता है. मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है. लेकिन अपना पहला ही आईपीएल खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बात करें तो यह कमाल राजस्थान रॉयल्स ने किया था. इसके बाद मान लिया गया कि अब जो भी टीम आईपीएल जीतेगी वह अपना पहला आईपीएल जीतने का कारनामा तो नहीं कर सकती लेकिन इस बार लखनऊ और अहमदाबाद की टीम शामिल की गई हैं. अगर इन दोनों टीमों में से कोई भी टीम आईपीएल का खिताब जीत जाती है तो वह अपना पहला ही आईपीएल यानी की जिस आईपीएल में पहली बार भाग लिया, उसे जीतने का रिकॉर्ड बना सकती हैं. अन्य आठ टीमें यह काम नहीं कर सकतीं. 

हालांकि आपको बता दें कि साल 2016 में पुणे सुपर जॉइंट्स और गुजरात लॉयंस की टीमें भी दो साल के लिए शामिल की गई थीं. ऐसे में इन टीमों के पास यह मौका था कि अपना पहला ही आईपीएल खिताब जीत लें लेकिन दोनों में से कोई यह काम नहीं कर सका. अब लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों पर नजर होगी कि क्या इनमें से कोई टीम यह कारनामा कर पाती है या नहीं.