logo-image

KXIP ने शुरुआती मैचों में द बॉस क्रिस गेल को क्‍यों नहीं खिलाया, सचिन तेंदुलकर बोले....

यूनिवर्स बॉस के क्रिकेट की दुनिया में देश दुनिया में विख्‍यात क्रिस गेल ने आखिरकार आईपीएल 2020 में अपना पहला मैच खेल ही लिया. क्रिस गेल इस बार भी किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे हैं.

Updated on: 17 Oct 2020, 03:55 PM

नई दिल्‍ली :

यूनिवर्स बॉस के क्रिकेट की दुनिया में देश दुनिया में विख्‍यात क्रिस गेल ने आखिरकार आईपीएल 2020 में अपना पहला मैच खेल ही लिया. क्रिस गेल इस बार भी किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे हैं. लेकिन शुरुआती सात मैचों में उन्‍हें खेलने का मौका नहीं मिला था. इन सात में से छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन जैसे ही आठवें मैच में क्रिस गेल का मौका मिला, उनकी टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब ने एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम की प्‍लेआफ में पहुंचने की संभावनाएं भी जिंदा हैं. हालांकि शुरुआती मैचों में जब क्रिस गेल को मौका नहीं दिया गया तो कई दिग्‍गजों ने सवाल उठाए हैं. अब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी इस पर आश्‍चर्य जताया है. 

यह भी पढ़ें : RCB vs RR, LIVE: राजस्थान रॉयल्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल के शुरुआती मैचों से विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को बाहर रखने के किंग्स इलेवन पंजाब के फैसले पर हैरानी जताई है. क्रिस गेल को जब विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मौका मिला तो उन्‍होंने 45 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली. सचिनत तेंदुलकर ने ट्विटर पर कहा कि क्रिस गेल की वापसी देखकर अच्छा लगा और उन्होंने शानदार 53 रन बनाए. हैरान हूं कि इतने समय तक किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें बाहर क्यों रखा था.

यह भी पढ़ें : IPL 2020: अब इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज और पर्पल कैप

क्रिस गेल ने अपना अर्धशतक बनाने के बाद कैमरे के सामने अपने बल्ले को दिखाया था, जिस पर 'द बॉस' लिखा था. क्रिस गेल के नाम T20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड हैं. उन्होंने टी 20 में अब तक 983 छक्के लगाए हैं. उनके बाद उनके हमवतन कीरोन पोलार्ड हैं, जिनके नाम 685 छक्के दर्ज हैं.

(इनपुट आईएएनएस)