News Nation Logo
Banner

IPL 2020: अब इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज और पर्पल कैप

आईपीएल सीजन 13 (IPL) का पहला हाफ खत्म हो गया है और इस वक्त ऑरेंज (Orange) और पर्पल (Purple)  कैप की रेस तेज हो गई है. हर का आठ टीमों के बीच इस कैप को जीतने के लिए जंग रहती है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 17 Oct 2020, 02:13:58 PM
IPL

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन 13 (IPL) का पहला हाफ खत्म हो गया है और इस वक्त ऑरेंज (Orange) और पर्पल (Purple)  कैप की रेस तेज हो गई है. हर का आठ टीमों के बीच इस कैप को जीतने के लिए जंग रहती है. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को ऑरेंज कैप मिलती है जबकि सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप से नवाजा जाता है. विराट कोहली ने साल 2016 में आईपीएल इतिहास के एक सीजन में 973 रन बनाए थे जो आत तक रिकॉर्ड है. इस बार माना जा रहा है कि कोहली के रिकॉर्ड की एक बल्लेबाज बराबरी जरुर कर लेगा. चलिए नजर डालते हैं कि आईपीएल में अभी तक किसके पास ऑरेंज और पर्पल कैप है.

ये भी पढ़ें: RR Vs RCB: Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

आईपीएल-13 के 32 मैचों की समाप्ति के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने ऑरेंज कैप अपने पास ही रखी है. राहुल के आठ मैचों में 448 रन हैं. दूसरे स्थान पर उनकी टीम के ही साथी मयंक अग्रवाल हैं जिन्होंने 382 रन बनाए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लैसी 307 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं. विराट कोहली 304 रनों चौथे स्थान पर है जबकि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर 298 रनों के साथ पांचवें स्थान पर हैं.आईपीएल में गेंदबाजी में दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले स्थान पर हैं. दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा आठ मैचों में 18 विकेट लिए हैं. रबाडा के बाद राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर, मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट, किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी हैं जिनके सभी के 12-12 विकेट हैं.

ये भी पढ़ें: RR Vs RCB: विराट और स्मिथ की भिड़ंत को कब, कहां और कैसे देखें LIVE

ऑरेंज कैप की करते हैं पिछले 12 सीजन से सबसे ज्यादा तीन बार इस कैप को डेविड वॉर्नर हासिल कर चुके हैं उनके पीछे नबंर क्रिस गेल का आता है जिन्होंने दो बार इसपर कब्जा किया है. जबकि पर्पल कैप को भुवनेश्वर कुमार और ड्वेन ब्रावो इसको दो-दो बार जीत चुके हैं. इस बार दिल्ली और पंजाब के पास ये कैप जाती हुई दिख रही है.

 

(IANS के साथ)

First Published : 17 Oct 2020, 02:13:58 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो