logo-image

KXIP vs KKR Playing XI : KKR की पहले बल्‍लेबाजी, देखिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन

आईपीएल 2020 में आज कोलकाता नाइट राइर्डस (KKR) के सामना किंग्स इलंवन पंजाब (KXIP) से है. आज का मैच भी शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, ऐसे में बड़े स्‍कोर की उम्‍मीद की जा रही है.

Updated on: 26 Oct 2020, 07:05 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज कोलकाता नाइट राइर्डस (KKR) के सामना किंग्स इलंवन पंजाब (KXIP) से है. आज का मैच भी शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, ऐसे में बड़े स्‍कोर की उम्‍मीद की जा रही है. खास बात ये भी है कि दोनों टीमें प्लेऑफ की रेस में हैं. आज का मैच कोई भी टीम हारना नहीं चाहेगी, क्योंकि यह उनके प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के अभियान को पीछे धकेल देगी. दोनों ने लीग में अभी तक 11-11 मैच खेल चुकी हैं लेकिन दो अंकों का फासला दोनों टीमों के दरमियान है. कोलकाता 12 अंक लेकर चौथे स्थान पर है वहीं पंजाब 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली की RCB को बड़ा झटका, इस बड़े खिलाड़ी के लगे पांच टांके, खेलने पर सवाल

आईपीएल (IPL) सीजन 13 का 46वां मैच किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) और दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच है. केएल राहुल की टीम किंग्स 11 पंजाब ने जिस अंदाज में टूर्नामेंट की शुरुआत की थी, उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि ये टीम बड़ी आसानी से प्लेऑफ तक पहुंच जाएगी. लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता गया, टीम की हालत खराब हो गई, लेकिन फिर से पंजाब फॉर्म में लौट रही है. मौजूदा समय की बात करें तो किंग्स 11 पंजाब 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स बनेगी प्‍लेआफ में पहुंचने वाली पहली टीम !

अब तक के आईपीएल इतिहास की बात करें तो किंग्स 11 पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कुल 26 मैच खेले गए हैं. इनमें से कोलकाता नाइटराइडर्स ने 18 मैच जीते हैं जबकि किंग्स इलेवन पंजाब को आठ ही मैचों में जीत मिली है. हेड टू हेड आंकड़ों के लिहाज से किंग्स 11 पंजाब के मुकाबले कोलकाता नाइटराइडर्स का पलड़ा काफी भारी है. पिछले पांच ही मैचों की बात करें तो कोलकाता नाइटराइडर्स ने चार और किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 1 मैच में जीत हासिल की है. 

यह भी पढ़ें : केएल राहुल पहली बार कर रहे हैं KXIP की कप्‍तानी, इस पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान ने कही बड़ी बात 

किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी.

कोलकाता नाटइराइडर्स की टीम : शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्युसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती.