News Nation Logo

मैच को 19वें ओवर में खत्म करना अच्छा था : राहुल

आईपीएल (IPL) के पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने सबसे मजूबत टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीद को बरकरार रखा है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 21 Oct 2020, 03:12:25 PM
Kl Rahul

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने सबसे मजूबत टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीद को बरकरार रखा है. शुरुआती मुकाबले हारने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का प्ले ऑफ से बाहर होने का खतरा बन गया था लेकिन कुछ मुकाबलों से लोकेश राहुल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब जबरदस्त प्रदर्शन करती आ रही है. राहुल की टीम ने इससे पहले मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में हराया था जबकि दिल्ली कैपिटल्स पर एक ओवर पहले मात देकर कप्तान लोकेश राहुल काफी खुश है.

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के तीन क्रिकेटर कोरोना वायरस पॉजिटिव: रिपोर्ट

किंग्स इलेवन पंजाब ने खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को मात दे लगातार तीसरी जीत हासिल की. इन तीनों में पहले मैच में उसे आखिरी गेंद पर जीत मिली थी जबिक दूसरा मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच दो सुपर ओवर में गया था. दिल्ली के खिलाफ जरूर पंजाब ने 19वें ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया. पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा है कि एक मैच में तो करीबी जीत से बचे रहना अच्छा है.

ये भी पढ़ें: KKR Vs RCB Head 2 Head: कौन किस पर ज्यादा भारी

पंजाब ने दिल्ली द्वारा रखे गए 165 रनों के लक्ष्य को 19 ओवर में ही हासिल कर लिया था. राहुल ने कहा एक बार तो 19वें ओवर में जीत हासिल करना अच्छा है. राहुल और उनके सलामी जोड़ीदार मयंक अग्रवाल इस मैच में जल्दी आउट हो गए थे और क्रिस गेल भी नहीं चले थे. टीम के मध्य क्रम ने पंजाब को जीत दिलाई. राहुल ने कहा कि उनके टॉप क्रम के लिए जरूरी है कि कोई न कोई अंत तक टिका रहे.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 KXIP vs DC : KXIP ने DC को पांच विकेट से हराया, बदली Points Table

लोकेश राहुल ने कहा कि जब आप छह बल्लेबाजों और एक आलराउंडर खिलाड़ी के साथ खेलते हो तो ये जरूरी है कि सेट बल्लेबाज, या टॉप चार में से एक अंत तक टिका रहे और मैच खत्म करें. राहुल ने अपने अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी की तारीफ की है. राहुल ने कहा कि शमी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए सुपर ओवर में गेंदबाजी करने से आत्मविश्वास मिल है. शमी को पिछले मैच से आत्मविश्वास मिला है. उन्होंने जिस तरह से सुपर ओवर में गेंदबाजी की थी वो शानदार है. जैसा मैंने कहा वह टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं और हर दिन बेहतर होते जा रहे हैं, अर्शदीप सिंह ने पावरप्ले में दो ओवर गेंदबाजी की और फिर डेथ ओवरों में एक और ओवर फेंका. उन्होंने छह यॉर्कर गेंदें डालीं. यह तेज गेंदबाज के लिए आसान नहीं है. यह बताता है कि हमारे खिलाड़ियों ने किस तरह की मेहनत की है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Oct 2020, 03:12:25 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.