logo-image
लोकसभा चुनाव

KKR vs SRH Final : 12 साल बाद चेपॉक में इतिहास दोहरा पाएगी केकेआर की टीम? गौतम गंभीर ने किया था ये कारनामा

IPL 2024 Final : केकेआर के आखिरी खिताब को तकरीबन 10 साल बीत गए हैं, लेकिन तीसरी बार चैंपियन बनने में नाकाम रहे हैं. बहरहाल, श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली KKR अपने 10 सालों के सूखे को खत्म करना चाहेगी.

Updated on: 26 May 2024, 02:15 PM

नई दिल्ली:

KKR vs SRH Final IPL 2024 : आईपीएल 2024 का फाइनल मैच आज चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें 2-2 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. अब दोनों टीमें तीसरी बार आईपीएल टाइटल जीतने के इरादे से उतरेगी. हालांकि, यह देखना मजेदार होगा कि कौन सी टीम तीसरी बार खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब होती है. हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स अपने 12 साल पुराने रिकॉर्ड को दोहराना चाहेगी. दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहली बार आईपीएल 2012 अपने खिताब को नाम किया था. तब गौतम गंभीर केकेआर के कप्तान थे. अब गौतम गंभीर केकेआर की मेंटोर की भूमिका निभा रहे हैं. 

जब गौतम गंभीर की टीम ने 10 साल पहले किया था कारनामा

आईपीएल 2012 का फाइनल मैच न्नई के चेपॉक में खेला गया था और कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आमने-सामने थी. केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर थे. जबकि सीएसकी की कप्तानी की जिम्मेदारी एमएस धोनी के हाथों में थी. सीएसके ने केकेआर को जीत के लिए 191 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसके केकेआर ने हासिल कर लिया था.  कोलकाता नाइट राइडर्स को लिए मनविंदर बिस्ला ने सबसे ज्यादा 48 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रवाना टीम इंडिया, विराट कोहली नहीं दिखे साथ!

10 सालों के सूखे को खत्म करना चाहेगी केकेआर

इसके बाद गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दूसरी बार आईपीएल 2014 में खिताब अपने नाम किया था. आईपीएल 2014 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को हराया था, लेकिन इसके बाद से कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने का इंतजार है. केकेआर के आखिरी खिताब को तकरीबन 10 साल बीत गए हैं. ऐसे में श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स अपने 10 सालों के सूखे को खत्म करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें:  KKR vs SRH Final : बारिश के कारण रद हो गया कोलकाता-हैदराबाद का फाइनल तो कौन बनेगा विनर, जानें क्या है IPL का नियम