logo-image
लोकसभा चुनाव

KKR vs SRH Final : बारिश के कारण रद हो गया कोलकाता-हैदराबाद का फाइनल तो कौन बनेगा विनर, जानें क्या है IPL का नियम

KKR vs SRH Final : कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का फाइनल मैच आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में किया जाएगा. चलिए जानते हैं कि मैच में बारिश खलल डालती है तो किसे फायदा होगा.

Updated on: 26 May 2024, 01:12 PM

नई दिल्ली:

KKR vs SRH IPL 2024 Final : आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार है. इस सीजन दोनों टीनों ने दमदार प्रदर्शन किया है और लीग स्टेज के बाद दोनों टीमों ने पहले और दूसरे स्थान पर फिनिश किया था. ऐसे में फैंस को एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है. हालांकि KKR vs SRH के इस मैच में बारिश खलल डाल सकती है.

शनिवार यानि फाइनल मैच से एक दिन पहले चेन्नई में तेज बारिश हो रही थी. ऐसे में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटरा इडर्स की टीम की प्रैक्टिस बारिश की वजह से कैंसिल हो गई. इस बात की जानकारी खुद टीम मैनेजमेंट द्वारा दी गई. ऐसे में अब हर कोई ये सोचकर परेशान है कि कहीं रविवार को भी खराब मौसम इस मैच का मजा किरकिरा ना कर दे. 

कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम?

KKR vs SRH Final मैच के दिन रविवार को चेन्नई में बारिश की कोई संभावना नहीं है. आसमान पर बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की प्रिडिक्शन नहीं है, जो यकीनन क्रिकेट फैंस के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. रविवार को चेन्नई का अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 31 डिग्री तक रहने की उम्मीद है. हवा 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. ह्यूमिडिटी 61% तक रह सकती है. अब बारिश नहीं होगी, तो तय है कि दोनों टीमों के बीच एक हाईवोल्टेज मैच होगा, जिसका फैंस लुत्फ उठाएंगे.

BCCI ने रखा है रिजर्व डे

26 मई को अगर बारिश की वजह से मैच रद्द हुआ तो वह मुकाबला रिजर्व डे के दिन 27 मई को खेला जाएगा. इस बार आईपीएल के प्लेऑफ के सभी मुकाबलों के लिए रिजर्व डे का प्रावधान किया गया था. आपको बता दें, IPL 2023 के फाइनल मैच में बारिश ने खलल डाला था और मुकाबला रिजर्व डे तक पहुंच गया था. 2 दिन तक चले उस फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज की थी. 

बारिश धुला मैच तो किसे मिलेगी ट्रॉफी?

कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेला जाने वाला फाइनल मैच में अगर बारिश ने खलल डाला, तो 5-5 ओवर का मैच कराने की कोशिश की जाएगी. यदि यह भी संभव नहीं हो पाया तो सुपर ओवर से मैच का रिजल्ट निकाला जाएगा. अगर बारिश के कारण ये भी पॉसिबल नहीं हुआ, तो फिर फैसला अंक तालिका में उपर रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा.