logo-image

IPL 2023: Virat Kohli पर भड़के Michael Vaughan, कह दी ये चुभने वाली बात

Michael Vaughan on Virat Kohlis Strike Rate Debate in IPL 2023 : विराट कोहली दुनिया में क्रिकेट की बॉल के सबसे बेहतरीन स्ट्राइकर्स में से एक हैं. वो गेंद को तेजी से हिट करने की जगह मेरिट के हिसाब से शॉट खेलते हैं. विराट कोहली...

Updated on: 27 Apr 2023, 07:05 PM

highlights

  • विराट कोहली पर माइकल वॉगन ने साधा निशाना
  • कोहली ज्यादा बाउंड्री मारने पर नहीं दे रहे जोर
  • इस बार स्पिनर्स के खिलाफ उन्हें लेना पड़ेगा रिस्क

 

नई दिल्ली:

Michael Vaughan on Virat Kohlis Strike Rate Debate in IPL 2023 : विराट कोहली दुनिया में क्रिकेट की बॉल के सबसे बेहतरीन स्ट्राइकर्स में से एक हैं. वो गेंद को तेजी से हिट करने की जगह मेरिट के हिसाब से शॉट खेलते हैं. विराट कोहली की बल्लेबाजी देखना अपने आप में एक तोहफे की तरह होता है. कभी सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी की जैसी तारीफ होती थी, विराट कोहली कम से कम लिमिटेड ओवर्स के क्रिकेट में उस दर्जे के आसपास तो पहुंच ही चुके हैं. लेकिन दिग्गज अंग्रेज खिलाड़ी रहे माइकल वॉगन को लगता है कि विराट कोहली इस आईपीएल में अब भी अपनी क्षमता के मुताबिक नहीं खेल रहे हैं. क्योंकि अगर वो अपनी क्षमता के हिसाब से खेल रहे होते, तो लोगों को उंगली उठाने का मौका नहीं मिल पाता. 

स्पिनरों के खिलाफ ठिठक रहे हैं कोहली के पैर

माइकल वॉगन का इशारा विराट कोहली की स्ट्राइक रेट की तरफ था. वैसे तो इस साल कोहली 142 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं, लेकिन ये स्ट्राइक रेट ओवर आल है. उन्होंने 8 मैचों में 5 अर्धशतक भी बना दिये हैं, लेकिन बात जब स्पिनरों का सामना करने की आती है, तो मानों उनके पैर ठिठक रहे हों. कोहली इस आईपीएल में स्पिनरों के खिलाफ महज 107 की स्ट्राइक रेट से ही रन बना पा रहे हैं. यही वजह है कि अब लगभग हरेक टीम उन्हें स्पिनरों के दम पर घेरने की रणनीति बना रही है.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : स्पिनर्स के सामने हथियार डाल देते हैं RCB के प्लेयर? आंकड़े तो यही कहते हैं...

...ऐसे को कोहली को करनी होगी बहुत मशक्कत

अभी आईपीएल की ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर मौजूद विराट कोहली 333 रन बना चुके हैं. लेकिन स्पिनर उन्हें जिस तरह से परेशान कर रहे हैं, वो उनकी पूरी टीम के लिए चिंता की बात है. वैसे, आरसीबी के बाकी बल्लेबाज भी स्पिनरों के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं, सिवाय ग्लेन मैक्सवेल के. लेकिन केकेआर के स्पिनरों ने मैक्सवेल को जल्द आउट कर दिया. ऐसे में आरसीबी हार भी गई. वहीं, स्पिनरों के खिलाफ विराट का प्रदर्शन नहीं सुधरा, तो ये टीम पर काफी भारी पड़ने वाला है. क्योंकि विरोधी टीम अपने स्पिनरों के दम पर ही आरसीबी को निशाना बनाएगी.