logo-image

IPL 2023 : स्पिनर्स के सामने हथियार डाल देते हैं RCB के प्लेयर? आंकड़े तो यही कहते हैं...

RCB batsman flatten against spinners : आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम 8 मैच खेल चुकी है, जिसमें उसने 4 मैच जीते हैं. 4 मैचों में उसे हार मिली है. लेकिन दो सबसे करारी हार उसके हिस्से आई है कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ....

Updated on: 27 Apr 2023, 04:08 PM

highlights

  • आरसीबी के बल्लेबाज स्पिनर्स के सामने हो रहे एक्सपोज
  • आरसीबी का स्पिन बॉलिंग डिपार्टमेंट भी कमजोर
  • केकेआर के खिलाफ दोनों मैचों में खुली आरसीबी की पोल

नई दिल्ली:

RCB batsman flatten against spinners : आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम 8 मैच खेल चुकी है, जिसमें उसने 4 मैच जीते हैं. 4 मैचों में उसे हार मिली है. लेकिन दो सबसे करारी हार उसके हिस्से आई है कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ. और दोनों ही बार उसके बल्लेबाजों ने पूरी तरह से समर्पण कर दिया स्पिनरों के सामने. कोलकाता के स्पिनर्स के सामने मानो आरसीबी के बल्लेबाजों की घिग्घी बंध जाती हो. और पूरे टूर्नामेंट की बात करें तो आरसीबी ने स्पिनरों के सामने 28 विकेट खोए हैं, जो किसी भी टीम की तुलना में सबसे ज्यादा है. वहीं, केकेआर परंपरागत रूप से स्पिनरों के मामले में भाग्यशाली रहा है. उसने अपने खिलाड़ियों को लंबे समय से बैक किया है. चाहे वो सुनील नरेन हों या वरुण चक्रवर्ती. जो आरसीबी की हार में निर्णायक साबित हुए. 

केकेआर के स्पिनर पड़े दोनों बार आरसीबी पर भारी

आईपीएल 2023 में केकेआर और आरसीबी के बीच दो मुकाबले हुए. दोनों ही मुकाबलों में केकेआर ने बाजी मारी. खास बात ये है कि आईपीएल 2023 में महज 3 मुकाबले जीती केकेआर ने दो मुकाबले तो आरसीबी के खिलाफ ही जीते हैं. इन दोनों मुकाबलों में आरसीबी के 18 बल्लेबाज आउट हुए, जिसमें से 15 विकेट स्पिनरों के हाथ लगे. जी हां, आईपीएल 2023 में आरसीबी-केकेआर के पहले मुकाबले में केकेआर ने आरसीबी को 81 रनों से हराया था. उस मैच में एक विकेट शार्दूल ठाकुर को मिला था, बाकी के 9 विकेट स्पिनरों ने लिये थे. ऐसे ही गुरुवार को हुए मैच में आरसीबी के 8 विकेट गिरे, और उसमें से 6 विकेट स्पिनरों ने लिये. दो विकेट रसेल को मिले थे. 

ये भी पढ़ें : CSK vs RR : जयपुर की पिच पर कमाल करेंगे स्पिनर्स, बल्लेबाजों की आएगी शामत!

कोहली हों या कार्तिक, सब फेल

साल 2022 से इस साल तक आरसीबी के सभी प्रमुख बल्लेबाज केकेआर के स्पिनरों के सामने जूझते ही रहे हैं. इस दौरान दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में आरसीबी के स्टार विराट कोहली ने 27 गेंदों का सामना किया है, दिनेश कार्तिक ने 20 तो डेविड विली ने 18. लेकिन तीनों ही विस्फोटक बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट कुल मिलाकर महज 110 का ही रहा है. ऐसे में समझा जा सकता है कि आरसीबी के खिलाड़ी स्पिनर्स के सामने किस कदर बेबस हैं.