News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

केएल राहुल कर रहे होंगे ये दुआ, नहीं चलें अगले मैचों में ये बल्लेबाज

KL Rahul की टीम Punjab Kings बेशक IPL 2021 के खिताब की दौड़ से बाहर हो गई हो लेकिन केएल राहुल दुआ कर रहे होंगे कि दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स कुछ बल्लेबाज न चलें.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 12 Oct 2021, 02:01:34 PM
kl rahul565565656

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • आईपीएल से बाहर हो चुकी हैं पंजाब किंग्स की टीम
  • केएल राहुल ने की धुंआधांर बल्लेबाजी पर टीम हुई बाहर
  • अब केएल राहुल की नजर प्लेआफ और फाइनल के मैच पर

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) की दौड़ से पंजाब किंग्स (Punjab Kings) बाहर हो चुकी है लेकिन इस टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की निगाहें पूरी तरह अगले मैचों पर लगी होंगी. वह दुआ कर रहे होंगे कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कुछ बल्लेबाज अगले मैचों में न चलें और सस्ते में पवेलियन लौट जाएं. नहीं-नहीं, केएल राहुल का इन बल्लेबाजों से कोई मनमुटाव नहीं है, ना ही वह अपनी हार का कोई बदला लेना चाहते हैं. दरअसल, इसका कारण कुछ अलग ही है. 

इसे भी पढ़ेंः KL Rahul का क्या होगा, Punjab Kings में रहेंगे या नहीं? 

आपकों बता दें कि केएल राहुल (KL Rahul) की बैटिंग के भरपूर चर्चे हैं. केएल राहुल ने 13 मैचों में 626 रन बनाए हैं. वह आरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं. हालांकि कई टीमों के बल्लेबाज उनसे आरेंज कैप हथियाने की रेस में हैं और केएल राहुल की टीम पंजाब किंग्स आईपीएल से बाहर भी हो चुकी है तो ऐसे में उनकी आरेंज कैप सुरक्षित रहेगी, ऐसी संभावना नजर नहीं आती लेकिन केएल राहुल ने 626 रन सिर्फ 13 मैचों में बनाए हैं, जबकि जो भी बल्लेबाज इस समय आरेंज कैप की रेस में हैं, उन्होंने 14 या 15 मैच खेले हैं और अभी भी केएल राहुल से पीछे हैं.

बहरहाल, इस रेस में केएल राहुल के सबसे करीब हैं चेन्नई सुपर किंग्स के रितुराज गायकवाड़ जो 15 मैचों में 603 रन बना चुके हैं. वहीं, चेन्नई के ही फाफ डु प्लेसिस भी 15 मैचों में 547 रन बना चुके हैं और इस रेस में फिलहाल 4 नंबर पर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स को अभी एक मैच और यानी फाइनल मैच खेलना है. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन 15 मैचों में 551 रन बनाकर इस रेस में तीसरे नंबर पर और दिल्ली के ही पृथ्वी शॉ 14 मैचों में 461 रन बनाकर इस लिस्ट में सातवें नंबर पर है. दिल्ली को अभी केकेआर से एक मैच खेलना है और अगर दिल्ली जीतती है तो फाइनल भी चेन्नई के खिलाफ खेलेगी. ऐसे में इन दोनों बल्लेबाजों के पास दो मैच होंगे स्कोर करने के लिए. ऐसे में केएल राहुल दुआ कर रहे होंगे कि मैच कोई भी जीते लेकिन ये बल्लेबाज न चलें, जिससे उनके पास आरेंज कैप सुरक्षित बनी रहे. वहीं, आपको बता दें कि केएल राहुल ने आईपीएल 2020 में भी 14 मैचों में 670 रन बनाए थे और आरेंज कैप के खिताब अपने नाम किया था. अगर इस बार भी उनके पास आरेंज कैप रहती है तो लगातार दो बार आरेंज कैप उनके खाते में आ जाएगी. अब केएल राहुल की नजरें आगे होने वाले मैचों पर टिकी होंगी. 

First Published : 12 Oct 2021, 02:01:34 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो