logo-image

केएल राहुल (Kl Rahul) ने T20 में पूरे किए 50 अर्धशतक, उनके ऊपर हैं ये चार भारतीय खिलाड़ी  

राहुल के 50 अर्धशतकों में से 28 आईपीएल (IPL) में लगा चुके हैं, जिनमें से 23 उनकी पूर्व फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स में रहते लगा चुके हैं.

Updated on: 04 Apr 2022, 10:48 PM

मुंबई:

KL Rahul 50 fifty : केएल राहुल (KL Rahul) ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ शानदार अर्धशतक (Half century) के साथ विश्व क्रिकेट (world cricket) के सर्वश्रेष्ठ टी 20 (T20) बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. केएल राहुल ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन किया है. पावरप्ले में 3 विकेट गंवाने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने मुसीबत में आया गया था, लेकिन राहुल ने सिर्फ 50 गेंदों में 68 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को पटरी पर ला दिया. राहुल की यह पारी उनकी नई फ्रेंचाइजी के लिए उनका पहला अर्धशतक और टी20 क्रिकेट में कुल मिलाकर 50वां अर्धशतक था. LSG के कप्तान राहुल मील का पत्थर हासिल करने वाले पांचवें भारतीय बन चुके हैं. विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन और सुरेश रैना के साथ केएल राहुल इस सूची में जुड़ गए हैं. 

यह भी पढ़ें: RCB के लिए बड़ा खतरा, क्या विराट के बाद मैक्सवेल भी शादी बाद हो जाएंगे फुस?


50 T20 अर्धशतक बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची : 


विराट कोहली- 76 अर्धशतक

रोहित शर्मा- 69 अर्धशतक

शिखर धवन : 63 अर्धशतक

सुरेश रैना : 53 अर्धशतक

केएल राहुल : 50 अर्धशतक

राहुल के 50 अर्धशतकों में से 28 आईपीएल (IPL) में लगा चुके हैं, जिनमें से 23 उनकी पूर्व फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स में रहते लगा चुके हैं. इस बीच उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए 4 बार 50+ स्कोर बनाए. उन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16 अर्धशतक भी जड़े हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लखनऊ के कप्तान राहुल ने दीपक हुड्डा के साथ शानदार बल्लेबाजी की. दोनों खिलाड़ियों ने 87 रनों की विशाल साझेदारी के तहत अर्धशतक बनाए. हुड्डा ने 33 गेंदों में 51 रन की पारी खेली जबकि राहुल ने 50 गेंदों में 60 रन बनाए. मैच में लखनऊ ने बोर्ड पर 169 का सम्मानजनक स्कोर रखा.