News Nation Logo
Banner

KKR vs SRH: जीत पर होगी दोनों टीम्स की निगाहें, जानिए क्यों

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण के अपने पहले मैच में उस तरह का प्रदर्शन नहीं क पार पाई थी जिसकी उससे उम्मीद की जा रही थी.

IANS | Updated on: 25 Sep 2020, 05:19:12 PM
KKR vs SRH

IPL (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें संस्करण के अपने पहले मैच में उस तरह का प्रदर्शन नहीं क पार पाई थी जिसकी उससे उम्मीद की जा रही थी. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उसे 49 रनों से हराया था. अब केकेआर अपने दूसरे मैच में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के सामने उतरेगी.

ये भी पढ़ें- केएल राहुल ने बताई कामयाबी की वजह, दिमाग में ये बात लेकर मैदान पर रखते हैं कदम

हैदराबाद भी अपने पहले मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हार गई थी और अब दोनों टीमें जीत के रास्ते पर लौटने की फिराक में होंगी. केकेआर के पास टी-20 के दिग्गज बल्लेबाज आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन हैं. इसलिए माना जाता है कि यह टीम किसी भी लक्ष्य को हासिल करने में सक्षम है. पहले मैच में मुंबई ने केकेआर की इस ताकत को परखा और उसे 196 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन रसेल चले न मोर्गन और केकेआर को 49 रनों से हार झेलनी पड़ी.

ये भी पढ़ें- KXIP vs RCB: कोच अनिल कुंबले के इस गुरुमंत्र की वजह से चमके रवि बिश्नोई, कही ये बड़ी बात

एक मैच के बाद हालांकि इन दोनों को नकारा नहीं जा सकता है और हैदराबाद भी इस बात से वाकिफ होगी. केकेआर ने पहले मैच में सुनील नरेन और शुभमन गिल को पारी की शुरूआत करने भेजा था, लेकिन दोनों तेज शुरूआत नहीं दे सके थे. यहां टीम प्रबंधन एक बदलाव कर सकता है. पहले मैच में निखिल नाइक को केकेआर ने मौका दिया था जो विफल रहे थे. टीम प्रबंधन उन्हें बाहर कर किसी और को मौका दे सकता है.

ये भी पढ़ें- IPL शुरू होते ही एक्टिव हुए सट्टेबाज, कोलकाता में पुलिस ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार

मध्य क्रम में कप्तान कार्तिक, नीतीश राणा, मोर्गन और रसेल को पहले से बेहतर करना होगा. अगर यह बल्लेबाजी क्रम चल गया तो किसी भी लक्ष्य को हासिल करना या बड़ा स्कोर बनाना टीम के लिए आसान बात है.गेंदबाजी में भी केकेआर को सुधार करना होगा. पैट कमिंस को टीम ने भारी-भरकम रकम देकर खरीदा था. कमिंस पहले मैच में तो बेअसर रहे थे. तीन ओवरों में 49 रन देने के बाद कमिंस टीम के सबसे महंगे गेंदबाज भी रहे थे. उन्होंने बल्ले से 12 गेंदों पर 33 रन बनाकर यह साबित तो किया था कि वह जरूरत पड़ने पर टी-20 के लिहाज से बल्लेबाजी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- CSK vs DC, Head to Head: तो क्या दिल्ली को धूल चटा देगी चेन्नई, देखें आंकड़े

टीम प्रबंधन के लिए निश्चित तौर पर यह फायदे का सौदा है लेकिन कमिंस की पहली जिम्मेदारी गेंद से कमाल दिखाने की है और वे भी इस बात को जानते हैं. पहले मैच के बाद आलोचनाओं का शिकार हुए कमिंस दूसरे मैच में आलोचकों का मुंह बंद करना चाहेंगे.शिवम मावी ने मुंबई के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी. कमिंस के साथ मावी अगर चल जाते हैं तो केकेआर के लिए इससे बेहतर कुछ नहीं होगा. इनके साथ स्पिन विभाग जिसमें सुनील नरेन और कुलदीप यादव हैं वो साथ देता है तो केकेआर के लिए सोने पर सुहागा जैसी स्थिति होगी. वहीं हैदराबाद के पहले मैच के बाद उसका कमजोर मध्य क्रम उजागर हो गया. डेविड वॉर्नर चले नहीं थे लेकिन उनके साथी जॉनी बेयरस्टो ने टीम को संभाला था और जैसे ही वो आउट हुए टीम ढेर होती चली गई. मनीष पांडे ने जरूर बेयरस्टो का साथ दिया था लेकिन लंबी पारी न खेल पाने की उनकी आदत जारी रही थी.

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी करेगा न्यूजीलैंड, सरकार से मिली मंजूरी

विजय शंकर ने एक बार फिर निराश किया था। युवा खिलाड़ी प्रियम गर्ग भी पहले मैच में प्रभावित नहीं कर पाए थे. कप्तान वार्नर के लिए तो चिंता इसी बात की है कि उनके और बेयरस्टो के अलावा वह किस पर बल्लेबाजी को लेकर भरोसा करें.

ये भी पढ़ें- IPL शुरू होते ही एक्टिव हुए सट्टेबाज, कोलकाता में पुलिस ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार

टीम में एक बदलाव हुआ है. पहले मैच में चोटिल हुए मिचेल मार्श टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनके स्थान पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर आए हैं. गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार सबसे किफायती रहे थे. संदीप शर्मा, टी.नटराजन, शंकर, अभिषेक शर्मा का प्रदर्शन औसत रहा था. टीम के सबसे बड़े हथियार राशिद खान भी ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे. यहां भी टीम चाहेगी कि सभी अच्छा करें मार्श की जगह यहां मोहम्मद नबी को देखा जा सकता है जो गेंद के अलावा बल्ले से भी अच्छा योगदान देने में सफल हैं।

ये भी पढ़ें- CSK vs DC: चेन्नई के साथ-साथ दिल्ली को भी लगा जबरदस्त झटका, ये 3 बड़े खिलाड़ी हुए बाहर

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।

केकेआर : दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फग्र्यूसन, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, अली खान, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्देश लाड, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम. सिद्धार्थ, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन।

First Published : 25 Sep 2020, 05:19:12 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020 KKR Vs SRH KKR SRH

वीडियो