logo-image

KKR vs SRH: केकेआर ने एसआरएच को 54 रनों से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

KKR vs SRH: आईपीएल -2022 के 61वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से हरा दिया. इसी के साथ केकेआर की प्लेऑफ की उम्मीदें अभी कायम हैं तो एसआरएच की राह कठिन हो गई है.

Updated on: 14 May 2022, 11:21 PM

दिल्ली:

KKR vs SRH: आईपीएल -2022 के 61वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से हरा दिया. इसी के साथ केकेआर की प्लेऑफ की उम्मीदें अभी कायम हैं तो एसआरएच की राह कठिन हो गई है. एमसीएम के मैदान पर केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 178 का लक्ष्य पाने उतरी तो अभिषेक शर्मा और कप्तान केन विलियमसन सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे. दोनों ने धीमी गति से स्कोर आगे बढ़ाया. छठवें ओवर में रसेल की गेंद पर विलियमसन बोल्ड हो गए. इस समय टीम का स्कोर 30 रन था. विलियमसन ने 17 गेंदों पर कुल 9 रन बनाए. इसके बाद राहुल त्रिपाठी बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन 9 के निजी स्कोर पर नौवें ओवर में टिम साउदी की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठे. इस समय टीम का स्कोर 54 रन था. इसके बाद अभिषेक के साथ एडम मारक्रम ने पारी को संभालने की कोशिश की. 12वें ओवर में 72 के स्कोर पर एसआरएच को तीसरा झटका लगा. वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अभिषेक शर्मा सैम बिलिंग को कैच दे बैठे. इसके बाद निकोलस पूरन क्रीज पर आए. वह भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और सिर्फ दो रन के स्कोर पर सुनील नरेन की गेंद पर आउट हो गए. नरेन ने अपनी ही गेंद पर कैच पकड़ा. इस समय टीम का स्कोर 76 रन था. इसके बाद वाशिंग्टन सुंदर, मारक्रम का साथ देने आए लेकिन 99 पर टीम को पांचवां झटका लगा. 15वें ओवर में उमेश यादव की गेंद पर मारक्रम बोल्ड हो गए. उन्होंने 32 रन बनाए. 18वें ओवर में रसेल ने 107 के स्कोर पर छठा झटका दिया. रसेल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में सुंदर वेंकटेश अय्यर को कैच दे बैठे. उन्होंने 4 रन बनाए. इसी ओवर में एक रन के निजी स्कोर पर जानसेन बिलिंग्स के हाथों कैच हो गए. 113 के स्कोर पर यह सातवां विकेट गिरा. 19वें ओवर में टिम साउदी की गेंद पर शशांक सिंह 11 रन बनाकर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच हो गए. अंत में भुवनेश्वर 6 और उमरान 3 पर नाबाद लौटे. एसआरएच ने कुल 123 रन बनाए.   

इसे भी पढ़ेंः IPL Match Fixing in Pakistan: पाकिस्तान में हो रही आईपीएल की मैच फिक्सिंग? तीन पर मुकदमा 

सबसे पहले केकेआर की टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम की ओर से वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे. जब टीम के स्कोर 17 रन था तब टीम को पहला झटका लगा. वेंकटेश अय्यर 7 रन बनाकर मार्को जानसेन की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद आए नीतीश राणा ने तेजी से बल्लेबाजी की. आठवें ओवर में उनका विकेट गिरा. उमरान मलिक की गेंद पर वह 26 के निजी स्कोर पर शशांक सिंह को कैच थमा बैठे. इस समय टीम का स्कोर 65 रन था. इसी ओवर में 72 के स्कोर पर रहाणे भी मलिक की गेंद पर शशांक को कैच दे बैठे. रहाणे ने 28 रन बनाए. इसके बाद श्रेयस अय्यर और सैम बिलिंग्स ने पारी को आगे बढ़ाया पर 83 के ही स्कोर पर केकेआर को चौथा झटका लगा. 15 के निजी स्कोर पर उमरान मलिक ने कप्तान श्रेयस अय्यर को चलता कर दिया. राहुल त्रिपाठी ने उनका कैच लिया. इसके बाद रिंकू सिंह भी कुछ खास नहीं कर सके और 5 के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. इस समय टीम का स्कोर महज 94 रन था. इसके बाद रसेल और बिलिंग्स ने टिककर बल्लेबाजी की. 19वें ओवर में 157 के स्कोर पर केकेआर का छठा विकेट गिरा. भुवनेश्वर की गेंद पर कप्तान केन विलियमसन ने उनका कैच लिया. बिलिंग्स ने 34 रन बनाए. इसके बाद रसेल 49 और सुनील नरेन 1 रन पर नाबाद लौटे. केकेआर ने एसआरएच को 178 का लक्ष्य दिया.