News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

KKR vs SRH: केकेआर ने एसआरएच को 54 रनों से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम

KKR vs SRH: आईपीएल -2022 के 61वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से हरा दिया. इसी के साथ केकेआर की प्लेऑफ की उम्मीदें अभी कायम हैं तो एसआरएच की राह कठिन हो गई है.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 14 May 2022, 11:21:23 PM
srh vs kkr

kkr vs srh (Photo Credit: google search)

दिल्ली:  

KKR vs SRH: आईपीएल -2022 के 61वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रनों से हरा दिया. इसी के साथ केकेआर की प्लेऑफ की उम्मीदें अभी कायम हैं तो एसआरएच की राह कठिन हो गई है. एमसीएम के मैदान पर केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 178 का लक्ष्य पाने उतरी तो अभिषेक शर्मा और कप्तान केन विलियमसन सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे. दोनों ने धीमी गति से स्कोर आगे बढ़ाया. छठवें ओवर में रसेल की गेंद पर विलियमसन बोल्ड हो गए. इस समय टीम का स्कोर 30 रन था. विलियमसन ने 17 गेंदों पर कुल 9 रन बनाए. इसके बाद राहुल त्रिपाठी बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन 9 के निजी स्कोर पर नौवें ओवर में टिम साउदी की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठे. इस समय टीम का स्कोर 54 रन था. इसके बाद अभिषेक के साथ एडम मारक्रम ने पारी को संभालने की कोशिश की. 12वें ओवर में 72 के स्कोर पर एसआरएच को तीसरा झटका लगा. वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अभिषेक शर्मा सैम बिलिंग को कैच दे बैठे. इसके बाद निकोलस पूरन क्रीज पर आए. वह भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और सिर्फ दो रन के स्कोर पर सुनील नरेन की गेंद पर आउट हो गए. नरेन ने अपनी ही गेंद पर कैच पकड़ा. इस समय टीम का स्कोर 76 रन था. इसके बाद वाशिंग्टन सुंदर, मारक्रम का साथ देने आए लेकिन 99 पर टीम को पांचवां झटका लगा. 15वें ओवर में उमेश यादव की गेंद पर मारक्रम बोल्ड हो गए. उन्होंने 32 रन बनाए. 18वें ओवर में रसेल ने 107 के स्कोर पर छठा झटका दिया. रसेल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में सुंदर वेंकटेश अय्यर को कैच दे बैठे. उन्होंने 4 रन बनाए. इसी ओवर में एक रन के निजी स्कोर पर जानसेन बिलिंग्स के हाथों कैच हो गए. 113 के स्कोर पर यह सातवां विकेट गिरा. 19वें ओवर में टिम साउदी की गेंद पर शशांक सिंह 11 रन बनाकर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच हो गए. अंत में भुवनेश्वर 6 और उमरान 3 पर नाबाद लौटे. एसआरएच ने कुल 123 रन बनाए.   

इसे भी पढ़ेंः IPL Match Fixing in Pakistan: पाकिस्तान में हो रही आईपीएल की मैच फिक्सिंग? तीन पर मुकदमा 

सबसे पहले केकेआर की टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम की ओर से वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे. जब टीम के स्कोर 17 रन था तब टीम को पहला झटका लगा. वेंकटेश अय्यर 7 रन बनाकर मार्को जानसेन की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद आए नीतीश राणा ने तेजी से बल्लेबाजी की. आठवें ओवर में उनका विकेट गिरा. उमरान मलिक की गेंद पर वह 26 के निजी स्कोर पर शशांक सिंह को कैच थमा बैठे. इस समय टीम का स्कोर 65 रन था. इसी ओवर में 72 के स्कोर पर रहाणे भी मलिक की गेंद पर शशांक को कैच दे बैठे. रहाणे ने 28 रन बनाए. इसके बाद श्रेयस अय्यर और सैम बिलिंग्स ने पारी को आगे बढ़ाया पर 83 के ही स्कोर पर केकेआर को चौथा झटका लगा. 15 के निजी स्कोर पर उमरान मलिक ने कप्तान श्रेयस अय्यर को चलता कर दिया. राहुल त्रिपाठी ने उनका कैच लिया. इसके बाद रिंकू सिंह भी कुछ खास नहीं कर सके और 5 के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. इस समय टीम का स्कोर महज 94 रन था. इसके बाद रसेल और बिलिंग्स ने टिककर बल्लेबाजी की. 19वें ओवर में 157 के स्कोर पर केकेआर का छठा विकेट गिरा. भुवनेश्वर की गेंद पर कप्तान केन विलियमसन ने उनका कैच लिया. बिलिंग्स ने 34 रन बनाए. इसके बाद रसेल 49 और सुनील नरेन 1 रन पर नाबाद लौटे. केकेआर ने एसआरएच को 178 का लक्ष्य दिया. 

First Published : 14 May 2022, 11:21:23 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

KKR Vs SRH