logo-image

KKR vs RR :  KKR बना पाई केवल 133 रन, जानिए पहली पारी का पूरा हाल 

आईपीएल 2021 में आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स ने 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 133 रन  बना लिए हैं. अब राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 14 का अगर अपना दूसरा मैच जीतना है तो 134 रन बनाने होंगे.

Updated on: 24 Apr 2021, 09:27 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स ने 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 133 रन  बना लिए हैं. अब राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 14 का अगर अपना दूसरा मैच जीतना है तो 134 रन बनाने होंगे. आज के मैच में केकेआर की शुरुआत धीमी रही और जब रन बनाने की बारी आई तो लगातार विकेट गिरते रहे. इसी बीच क्रिस मॉरिस ने आंद्रे रसल और दिनेश कार्तिक को आउट कर दिया. इसी के साथ बड़े स्कोर की संभावना खत्म हो गई.  दोनों ने एक-एक मैच जीते हैं जबकि तीन-तीन गंवाए हैं. दोनों के खाते में दो-दो अंक हैं. कोलकाता बेहतर नेट रन रेट के कारण आठ टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर है जबकि राजस्थान सबसे नीचे है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : टेबल टॉपर विराट कोहली और एमएस धोनी में होगी बराबरी की टक्कर 

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम की शुरुआत काफी धीमी रही. टीम की ओपनिंग जोड़ी के तौर पर नितीश राणा  और शुभमन गिल आए, लेकिन दोनों ने बहुत संभलकर बल्लेबाजी की. हालत ये थी कि पावर प्ले में टीम मात्र 25 ही रन बनाए, हालांकि टीम अपना एक विकेट भी खो चुकी थी. पहले शुभमन गिल आउट हुए और उसके बाद नितीश राणा भी चलते बने. अभी टीम के खाते में 50 रन ही जुड़ पाए थे कि सुनील नारायण भी चलते बने. हालांकि एक छोर पर राहुल त्रिपाठी टिके हुए थे और मौका मिलने पर रन भी बना रहे थे. सुनील नारायण के आउट होने के बाद कप्तान ओएन मोर्गन आए और गफलत में रन आउट होकर चले गए. इसके बाद भी रन गति नहीं बढ़ रही थी. राहुल त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक धीरे धीरे स्कोर आगे बढ़ा रहे थे. आखिरी के ओवर में जब तेजी से रन बनाने थे, तभी राहुल त्रिपाठी आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर आए आंद्रे रसल. उम्मीद थी कि अब आंद्रे रसल अपने अंदाज में बल्लेबाजी करेंगे. उन्होंने एक छक्का मारा भी, लेकिन उसके बाद क्रिस मॉरिस ने उन्हें आउट कर दिया. इसी ओवर में दिनेश कार्तिक भी आउट हो गए और केकेआर की बड़े स्कोर की संभावना यहीं से खत्म हो गई. 

यह भी पढ़ें : कोरोना महामारी के बीच शिखर धवन गब्बर ने की ये खास अपील, देखिए VIDEO

मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला है. कोलकाता की टीम दो बार की चैम्पियन रही है और राजस्थान ने लीग के पहले संस्करण का खिताब जीता था. राजस्थान की परेशानी बल्लेबाजी है, तो कोलकाता के गेंदबाजों ने टीम मैनेजमेंट का चैन उड़ाया है. जहां राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने पिछले मैच के मैच प्रजेंटेशन के दौरान साफ शब्दों में कहा था कि हमें अपनी बल्लेबाजी के बारे में गंभीरता से विचार करना होगा, वहीं कोलकाता की गेंदबाजी पिछले दो मैचों से विरोधी टीम को लगातार 200 रन से ऊपर बनाने का मौका दे रही है. देखने वाली बात यह होगी कि इन दोनों टीमों में से कौन सी टीम आज का मुकाबला जीतकर अंक तालिका में ऊपर जाती है. राजस्थान रॉयल्स की टीम में मनन वोहरा की जगह यशस्वी जायसवाल, श्रेयस गोपाल की जगह जयदेव उनादकट और कोलकाता की टीम में कमलेश नागरकोटी की जगह शिवम मावी आए हैं. 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, जॉस बटलर, शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन साकरिया, जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान.
कोलकाता नाइटराइडर्स की प्लेइंग इलेवन : इयोन मोर्गन (कप्तान), नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, सुनील नारायण, आंद्रे रसल, पैट कमिंस, शिवम मावी, वरूण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा.