logo-image

KKR vs RCB Playing XI: कोलकता और बैंगलोर में कांटे की टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग 11

वहीं आरसीबी के खिलाफ इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे. रॉय रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच खेल सकते हैं. बता दें कि  केकेआर ने जेसन रॉय को 2.80 करोड़ रुपये में अपने टीम में शामिल किया है. उन्हें श्रेयस अय्

Updated on: 06 Apr 2023, 03:44 PM

नई दिल्ली:

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore Playing XI:  आईपीएल 2023 (IPL 2023) में आज (6 अप्रैल) कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. केकेआर नीतीश राणा की अगुवाई में अपना पहला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ हार कर आई है. ऐसे में वह इस मुकाबले को जीतकर वापसी करना चाहेगी. वहीं फॉफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर आ रही है. ऐसे में आरसीबी अपनी जीत का अभियान जारी रखना चाहेगी.

वहीं आरसीबी के खिलाफ इस मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे. रॉय रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच खेल सकते हैं. बता दें कि  केकेआर ने जेसन रॉय को 2.80 करोड़ रुपये में अपने टीम में शामिल किया है. उन्हें श्रेयस अय्यर की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम का हिस्सा बनाया गया है. वहीं दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग 11 में डेविड विली को जगह मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: KKR vs RCB: आंद्रे रसेल-सुनील नरेन के लिए खास है आरसीबी के खिलाफ मैच, हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि

केकेआर और आरसीबी दोनों ही टीमें के अपने-अपने स्टार खिलाड़ियों की चोटिल होने से मुश्किलें झेल रही है. जहां केकेआर के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं तो वहीं दूसरी और जोश हेजलवुड और रिस टोप्ले जैसे खिलाड़ियों की चोटिल होने से आरसीबी की परेशानियां बढ़ गई है.

ईडन गार्डन की पिच रिपोर्ट

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है. हालांकि, जैसे-जैसे गेंद पुरानी होगा वह स्पिन होने लगेगी. ऐसे में स्पिनरों को मदद मिलेगी और बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ जाएगी. ईडन गार्डन की पिच पर टी20 क्रिकेट में रनों की बरसात देखने को मिली है. ऐसे में आज मुकाबला भी हाई स्कोरिंग वाला देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: Prithvi Shaw Controversy: IPL के बीच पृथ्वी शॉ की बढ़ी मुश्किलें, सपना गिल ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, शिकायत दर्ज

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज़, मनदीप सिंह, अनुकुल रॉय, नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, माइकल ब्रेसवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, डेविड विली, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज.