logo-image
लोकसभा चुनाव

KKR vs RCB Dream11 Team : कोलकाता और बेंगलुरु के मैच में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुनें कप्तान

KKR vs RCB Dream 11 : आईपीएल का 36वां मैच 21 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. तो चलिए जानते हैं कोलकाता बनाम बेंगलुरु के इस मैच में आप किन खिलाड़ियों को चुनकर अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

Updated on: 20 Apr 2024, 06:07 PM

नई दिल्ली:

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bengaluru Dream 11 Prediction: कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला 21 अप्रैल को खेला जाएगा. दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन्स में में आमने-सामने होंगी. केकेआर की टीम शानदार फॉर्म में हैं 6 में से 4 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है. ऐसे में केकेआर इस मैच को अपने नाम कर प्लेऑफ के लिए खुद को और मजबूत करना चाहेगी. वहीं दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम खराब फॉर्म से गुजर रही है. आरसीबी 7 में से सिर्फ एक मैच में जी हासिल की है और प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचले यानी 10वें नंबर पर मौजूद है. ऐसे में अब RCB को अब यहां से प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपने बाकी बचे सभी मुकाबलों में जीत हासिल करना होगा. तो चलिए जानते हैं कि RCB vs KKR के मैच में किन खिलाड़ियों का चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

कैसी होगी ईडन गार्डन्स की पिच? (KKR vs RCB Pitch Report)

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम पिच पहले बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार साबित होती है. हालांकि स्पिनर यहां बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. इस पिच पर अब बड़े-बड़े स्कोर बनते हैं और चेज भी हो रहे हैं. ऐसे में यह मुकाबला हाइस्कोर वाला हो सकता है. वहीं दोनों टीमों यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना चाहेगी. इस पिच पर विराट कोहली के बल्ले से बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है.

कोलकाता और बेंगलुरु की ड्रीम11 टीम (KKR vs RCB Dream 11 Team)

कप्तान - सुनील नरेन

उपकप्तान - विराट कोहली

विकेटकीपर - दिनेश कार्तिक, फिलिप सॉल्ट

बल्लेबाज - श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, फाफ डु प्लेसिस, रिंकू सिंह

ऑलराउंडर - आंद्रे रसेल

गेंदबाज - हर्षित राणा, रीस टॉपले

कोलकाता और बेंगलुरु की संभावित प्लेइंग11

KKR की संभावित प्लेइंग11 : फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर ( कप्तान ), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा.

RCB की संभावित प्लेइंग11 : फाफ डु प्लेसिस ( कप्तान ), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, सौरव चौहान, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, लॉकी फर्ग्यूसन, रीस टॉपले, विजयकुमार विशक, यश दयाल, अनुज रावत.