logo-image

KKR vs KXIP Head to Head: आंकड़ों में भारी अंतर, कोलकाता का पलड़ा भारी

आईपीएल (IPL) सीजन 13 का 46वां मैच किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) और दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 26 Oct 2020, 04:09 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) सीजन 13 का 46वां मैच किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) और दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच होने वाला ये मैच शारजाह के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. केएल राहुल की टीम किंग्स 11 पंजाब ने जिस अंदाज में टूर्नामेंट की शुरुआत की थी, उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि ये टीम बड़ी आसानी से प्लेऑफ तक पहुंच जाएगी. लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता गया , टीम की हालत काफी खराब होती जा रही है लेकिन फिर से पंजाब फॉर्म में लौट रही है. मौजूदा समय की बात करें तो किंग्स 11 पंजाब 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है. दोनों टीमें 11-11 मैच खेल चुकी है और ये उनका 12वां मैच होने वाला है.

ये भी पढ़ें: KKR Vs KXIP: Sharjah Cricket Stadium की पिच और मौसम का हाल

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने पिछले मुकाबले में जीत दर्ज की थी और छोटे स्कोर को रोमांचक अंदाज में डिफेंड किया था. पंजाब की फॉर्म को देखकर लग रहा है कि इस मैच में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा होगा. ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है क्योंकि इस मैच के नतीजे से प्वाइंट्स उलटफेर हो जाएगा. दोनों टीमों ने जब पहले मैच खेले था को रोमांच मुकाबला देखने को मिला था लेकिन एक नजर डालते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड.

ये भी पढ़ें: KKR vs KXIP LIVE Streaming: कब, कहां और कैसे देखें मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स 11 पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कुल 26 मुकाबले खेले गए हैं. दोनों टीमों के बीच खेले गए इन 26 मैचों में कोलकाता ने 18 मैच जीते हैं जबकि किंग्स इलेवन पंजाब को सिर्फ 8 मैचों में जीत मिली है. हेड टू हेड आंकड़ों के लिहाज से किंग्स 11 पंजाब के मुकाबले कोलकाता का पलड़ा काफी भारी है. पंजाब और कोलकाता के बीच खेले गए बीते 5 मैचों की बात करें तो कोलकाता ने 4 और पंजाब ने 1 मैच में जीत हासिल की है. इस सीजन में कोलकाता की टीम पंजाब को ढेर कर चुकी है.