News Nation Logo

BREAKING

Banner

KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने जीत के बाद क्या कहा?

दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स ने साल 2016 की चैंपियन टीम यानी डेविड वॉर्नर की हैदराबाद सनराइजर्स को आईपीएल के 8वें मुकाबले में हराकर इस सीजन की पहली जीत दर्ज की.

By : Ankit Pramod | Updated on: 27 Sep 2020, 01:39:05 PM
Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने साल 2016 की चैंपियन टीम यानी डेविड वॉर्नर की हैदराबाद सनराइजर्स (SRH) को आईपीएल (IPL) के 8वें मुकाबले में हराकर इस सीजन की पहली जीत दर्ज की. केकेआर को पहले मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने हराया जिसके बाद कार्तिक की कप्तानी पर कुछ सवाल उठे थे. हालांकि हैदराबाद के खिलाफ कार्तिक ने काफी सारे ऐसे फैसले लिए जिसको देख कई क्रिकेट एक्सपर्ट हैरान हुए. कार्तिक की केकेआर ने पहले मैच में भी रनों का चेज किया था लेकिन टारगेट को हासिल करने में असफल रही थी लेकिन इस बार हैदराबाद द्वारा दिए गए लक्ष्य को उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया और प्वाइंट्स टेबल में दो अंक अपने नाम किए.

ये भी पढ़ें- RR vs KXIP, Dream 11: केएल राहुल और जोस बटलर पर बड़ा दांव, स्टीव स्मिथ का जलवा बरकरार

आईपीएल-13 में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को मात दे लीग में अपनी पहली जीत दर्ज करने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा है कि उनकी टीम इस जीत की हकदार थी. कोलकाता के गेंदबाजों ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद को 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 142 रनों पर ही सीमित कर दिया और इस लक्ष्य को 18 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.मैच के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा जीत हासिल करना अच्छा एहसास है. हम काफी मेहनत कर रहे थे और हम इसके हकदार थे. मुझे लगता है कि हमारे लिए हरफनमौला खिलाड़ियों का रहना एक अच्छी एडवांटेज है. हम उन्हें अपनी जरूरत के हिसाब से उपयोग में ले सकते हैं.

टीम में कुछ युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. उन्हीं में से एक शुभमन गिल ने नाबाद 70 रन बना कोलकाता को जीत दिलाई. युवाओं को लेकर कार्तिक ने कहा हम युवा खिलाड़ियों को बनाने में इसलिए सफल रहे कि हम उनके साथ खड़े रहे. कमलेश नागरकोटी को लेकर थोड़ा भावुक था, हम उनके साथ रहे. एक कप्तान के तौर पर यह मुझे अच्छा अहसास देता है. इसके अलावा कार्तित ने कहा कि मैं इस बात को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि गिल का सफल बिना किसी दबाव के रहे. ब्रेंडन मैक्कुलम जो टीम के मुख्य कोच है इस बात को लेकर साफ हैं कि सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को शीर्ष क्रम में ही बल्लेबाजी करनी चाहिए. मुझे भी कुछ रन करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- KKR vs SRH: कोलकाता ने चखा जीत का स्वाद, हैदराबाद को मिली लगातार दूसरी हार

केकेआर को इस बार एक अच्छी टीम माना जा रहा है और हैदराबाद को हराकर टीम के हौसले काफी बुलंद है. इससे पहले केकेआर ने हैदराबाद को आईपीएल इतिहास में 10 बार हराया था और अब ये आकंड़ा ग्याराह का हो गया है. आईपीएल सीजन 13 में केकेआर का अगला मैच 30 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाला है.

First Published : 27 Sep 2020, 01:39:05 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो