News Nation Logo

BREAKING

Banner

KKR vs SRH: कोलकाता ने चखा जीत का स्वाद, हैदराबाद को मिली लगातार दूसरी हार

हैदराबाद के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे लय में दिखे और 38 गेंदों पर 51 रन बनाए. उनके साथ रिद्धिमान साहा ने 31 गेंद में 30 रन का योगदान दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Sep 2020, 12:00:00 PM
shubman gill ipl

शुभमन गिल (Photo Credit: IPL/Twitter)

नई दिल्ली:

शनिवार को खेले गए IPL 2020 के 8वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपनी जीत का खाता खोल दिया. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना हैदराबाद के लिए सही साबित नहीं हुआ और टीम 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर केवल 142 रन ही बना सकी. जिसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 18 ओवर में ही 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

कोलकाता नाइटराइडर्स को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन शनिवार को खेले गए मैच में जीत दर्ज कर टीम ने दो अंक हासिल कर लिए. हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दो मैच खेल लिए हैं, लेकिन अभी तक उनका खाता नहीं खुला है. डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स ने अपना दूसरा मैच भी गंवा दिया. अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में हैदराबाद को सात विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा.

ये भी पढ़ें- KKR v SRH : KKR ने कैसे जीता मैच, SRH कहां खा गई मात, जानिए 5 बड़े कारण

कोलकाता के लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतक जमाया और 70 रन बनाकर नॉटआउट वापस लौटे. शुभमन गिल ने 62 गेंदों पर 70 रनों की पारी में 2 छक्के और 5 चौके लगाए. शुभमन गिल के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया. गिल के अलावा अनुभवी बल्लेबाज इयोन मॉर्गन ने भी नॉटआउट 42 रनों की अहम पारी खेली. उनकी 29 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे.

कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाजों ने पैट कमिंस की अगुवाई में अनुशासित प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट पर 142 रन पर रोक दिया. मुंबई इंडियंस के खिलाफ शॉर्ट गेंदबाजी के लिए आलोचना झेलने वाले आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया. वहीं स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने 25 रन देकर डेविड वॉर्नर का बेशकीमती विकेट चटकाया.

ये भी पढ़ें- दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने बताया अपना 'मास्टर प्लान'

हैदराबाद के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे लय में दिखे और 38 गेंदों पर 51 रन बनाए. उनके साथ रिद्धिमान साहा ने 31 गेंद में 30 रन का योगदान दिया. दोनों ने टीम को शुरुआती झटके से उबारने की कोशिश की लेकिन डेथ ओवरों में विकेट गंवा बैठे. सनराइजर्स के बल्लेबाज आखिरी ओवरों में आतिशी प्रदर्शन नहीं कर पाए.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ औसत प्रदर्शन करने वाली केकेआर काफी आक्रामक दिखी. सुनील नारायण और पैट कमिंस ने नई गेंद संभाली. पैट कमिंस ने लेंथ में बदलाव करते हुए जॉनी बेयरस्टो को आउट करके केकेआर को पहली सफलता दिलाई. रहस्यमयी फिरकी डालने वाले वरुण चक्रवर्ती ने डेविड वॉर्नर के रूप में आईपीएल में अपना पहला विकेट लिया. डेविड वॉर्नर ने 30 गेंद में 36 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- CSK vs DC: श्रेयस अय्यर के आगे धोनी के धुरंधरों ने टेके घुटने, चेन्नई की लगातार दूसरी हार

बता दें कि वॉर्नर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ भी सस्ते में आउट हो गए थे. ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में वह चूके और वरुण चक्रवर्ती को रिटर्न कैच दे बैठे. इसके बाद सनराइजर्स की रनगति बढ़ नहीं पाई. इस ओवर के बाद स्कोर दो विकेट पर 61 रन था. आखिरी दस ओवर में 81 रन बने. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया. जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

First Published : 27 Sep 2020, 12:00:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो