logo-image

मुंबई इंडियंस के लिए क्यों है किरोन पोलार्ड सबसे बड़े गेम चेंजर

मुंबई इंडियंस की टीम को हमेशा से एक संतुलित टीम के रुप में देखा जाता है. जिसमें अच्छे बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंड शामिल है. हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के साथ साथ कैरेबियाई खिलाड़ी किरोन पोलार्ड ने टीम के साथ आईपीएल में एक अलग जगह बनाई है.

Updated on: 24 Aug 2020, 03:47 PM

नई दिल्ली:

चार बार की आईपीएल (IPL) चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस साल यूएई में होने वाली इस लीग को पांचवीं बार भी अपने नाम कर सकती है. मुंबई इंडियंस की टीम को हमेशा से एक संतुलित टीम के रुप में देखा जाता है. जिसमें अच्छे बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंड शामिल है. हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के साथ साथ कैरेबियाई खिलाड़ी किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने टीम के साथ आईपीएल में एक अलग जगह बनाई है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले BCCI को बड़ा झटका, इस कंपनी ने छोड़ी स्‍पॉन्‍सरशिप

मुंबई इंडिया के लिए आईपीएल में खेलते हुए किरोन पोलार्ड का ये 10वां साल है. पोलार्ड ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से मुंबई को कई ऐसे मुकाबले जिताए हैं जिसमें सभी ने उम्मीद छोड़ दी थी. पोलार्ड ना सिर्फ बल्ले से अटैक करते हैं जबकि गेंदबाजी करते हुए वो मैच की पूरी दिशा बदल देते हैं. हालांकि पोलार्ड को बल्लेबाजी का कम मौका मिलता है लेकिन जब मिलता है तब वो अपने विस्फोटक अंदाज से विरोधी को ढेर कर देते हैं.

मैच 148
रन 2755
औसत 28.69
100/50 00/14
सर्वाधिक 83

पोलार्ड जितने बल्ले से किफायती है उतने ही गेंद से वो बीच बीच में छोटे स्पेल के जरिए विरोधियों को परेशान करते हैं. पोलार्ड ज्यादा तेज गेंदजाबी नहीं करते हैं लेकिन उनके पास अच्छे धीमी गति की गेंदें हैं जिसके जरिए वो विकेट लेने में कामयाब होते हैं.

मैच 148
विकेट 56
सर्वाधिक 4/44
इकनॉमी 8.85

खैर, किरोन पोलार्ड के लिए ये साल काफी अहम होने वाला है क्योंकि पिछले 10 साल में चार खिताब जीतने के दौरान वो टीम का हिस्सा थे. उनकी कोशिश होगी कि वो इस बार अपने प्रदर्शन से जीत का पंजा लगा सके. मुंबई इंडियस पोलार्ड पर काफी भरोसा करती तभी उन्हें प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप नहीं किया जाता है जबकि आईपीएल ऑक्शन में उन्हें पिछले दस सालों से रिटेन किया जा रहा है.