logo-image

एमएस धोनी को लेकर केबीसी में पूछा गया ये सवाल, क्या आपको पता है जवाब 

कौन बनेगा करोड़पति में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का सवाल किया गया. हालांकि जो प्रतिभागी उस वक्त हॉट सीट पर बैठे थे, उन्हें इसका जवाब नहीं पता था और उन्होंने जवाब देने के लिए दो दो लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर लिया.

Updated on: 16 Dec 2020, 07:39 PM

नई दिल्ली :

सोनी टीवी के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति एक बार टीवी पर दिखाया जा रहा है. इसमें देश भर के लोग अपनी किस्मत आजमने आते हैं. इस शो में हर फील्ड के सवाल किए जाते हैं. इसमें खेल भी शामिल है. पिछले दिनों कौन बनेगा करोड़पति में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का सवाल किया गया. हालांकि जो प्रतिभागी उस वक्त हॉट सीट पर बैठे थे, उन्हें इसका जवाब नहीं पता था और उन्होंने जवाब देने के लिए दो दो लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर लिया. हालांकि क्रिकेट फैंस के लिए ये सवाल बड़ा नहीं था.  एमएस धोनी के फैंस बड़ी आसानी से इसका जवाब दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें : वीवीएस लक्ष्मण बोले- विराट कोहली रोल मॉडल, कप्तानी पर उठाए सवाल

दरअसल पिछले दिनों अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठे थे सौरभ कुमार. सौरव एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया में काम करते हैं. अमिताभ बच्चन ने उनसे सवल किया कि आईपीएल में एमएस धोनी इसमें से कौन सी टीम के लिए आईपीएल के दो सीजन खेल चुके हैं. इस सवाल के जवाब के लिए तीन ऑप्शन दिए गए. पहला ऑप्शन था गुजरात लॉयन्स, दूसरा ऑप्शन था कोच्चि टस्कर्स केरल, तीसरा ऑप्शन था पुणे वॉरियर्स इंडिया और चौथा ऑप्शन था राइजिंग पुणे सुपरज्वाइंट्स. लेकिन सौरव कुमार को इसका जवाब नहीं पता था. उन्होंने जवाब देने के लिए दो लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. सौरभ ने पहले वीडियो कॉल की, लेकिन जवाब नहीं मिल पाया तो उन्होंने एक्सपर्ट एडवाइज वाली लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया और उसके बाद सही जवाब दिया, जो राइजिंग पुणे सुपरज्वाइंट्स था.  

यह भी पढ़ें : IndiavsAustralia Day Night Test : पिंक बॉल टेस्ट के बारे में आप जो जानना चाहें, सारे सवाल और जवाब 

आपको बता दें कि वैसे तो एमएस धोनी आईपीएल के पहले ही सीजन से चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते आ रहे हैं, लेकिन बीच में दो साल के लिए उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल से प्रतिबंधित कर दिया गया था. यानी चेन्नई की टीम आईपीएल में खेली ही नहीं, तब एमएस धोनी ने राइजिंग पुणे सुपरज्वाइंट्स के लिए खेला था, हालांकि वे अपनी टीम को आईपीएल का खिताब नहीं दिला पाए थे. एमएस धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स को तीन बार आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं. हालांकि आईपीएल 2020 में उनकी टीम प्लेआफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी और पहले ही चरण से बाहर हो गई थी. एमएस धोनी ने इस साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था, अब वे आईपीएल में ही खेल रहे हैं. अगले साल के आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में भी वे खेलते हुए  नजर आएंगे.