logo-image

IPL 2022: दिल्ली के दिल में चुभेगा इस खिलाड़ी को रिलीज करने का फैसला

रबाडा की गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजों की बल्लेबाजी नहीं चल सकी. टीम इंडिया पहली पारी में 230 रनों पर सिमट गई.

Updated on: 13 Jan 2022, 05:55 PM

highlights

  • कगिसो रबाडा ने पहली पारी में 4 विकेट झटका
  • दिल्ली कैपिटल्स रिलीज कर पछताएगी
  • आईपीएल 2021 में 15 विकेट अपना नाम किया था

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन टेस्ट मैचों का अंतिम व निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय टीम (Team India) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया पहली पारी में 230 रनों पर सिमट गई. भारतीय टीम के आलआउट होने में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) का महत्वपूर्ण योगदान रहा. रबाडा की गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजों (Indian Batsmen) की बल्लेबाजी नहीं चल सकी. 

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने भारतीय टीम की पहली पारी में 22 ओवर की गेंदबाजी की. 73 रन देकर चार भारतीय बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. यही कारण है कि भारतीय टीम (Team India) इतने कम रन पर ही सिमट गई. दूसरी पारी में भी कगिसो रबाडा अबतक 2 विकेट चटका चुके हैं. 

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) का यह प्रदर्शन देख दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) पछता रही होगी. क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए कगिसो रबाडा को रिलीज कर दिया है. कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) का प्रदर्शन आईपीएल में भी शानदार रहा है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में कगिसो रबाडा ने 15 मैचों की 15 पारियो में 8.14 की इकोनॉमी से 15 विकेट अपने नाम किया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: भारतीय टीम जीते या हारे रोहित शर्मा होंगे खुश! वजह है ये

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के आईपीएल करियर (IPL Career) पर नजर डालें तो रबाडा ने आईपीएल में अबतक 50 मुकाबला खेला है. इस दौरान उन्होंने 76 विकेट अपने नाम किया है. देखना है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में कगिसो रबाडा पर कितनी बोली लगती है.