logo-image

IPL 2022: भारतीय टीम जीते या हारे रोहित शर्मा होंगे खुश! वजह है ये

भारतीय गेंदबाजों (Indian Bowlers) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को भी पहली पारी में 210 रनों पर ही ढेर कर दिया.

Updated on: 13 Jan 2022, 04:52 PM

highlights

  • जसप्रीत बुमराह ने लिए 5 विकेट 
  • मुंबई के कप्तान रोहित होंगे खुश
  • बुमराह की घातक गेंदबाजी से मुंबई की जीत की संभावना बढ़ेगी

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. इस वक्त भारतीय टीम (Team India) का पलड़ा भारी दिख रहा है. हो भी क्यों न टीम इंडिया के गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी का कमाल ही तो है. भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहली पारी में टीम इंडिया 223 रनों पर सिमट गई. लेकिन भारतीय गेंदबाजों (Indian Bowlers) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को भी पहली पारी में 210 रनों पर ही ढेर कर दिया. इसमें सबसे बड़ा योगदान टीम इंडिया के यार्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का रहा. 

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंदबाजी के आगे अफ्रीकी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. बुमराह ने 23.3 ओवर की गेंदबाजी कर 8 मेडन ओवर डालकर 5 विकेट अपने नाम किया. 

जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी खुश होंगे. क्योंकि अगर यही प्रदर्शन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का आईपीएल में भी जारी रहा तो मुंबई इंडियंस को मैच जीतने में काफी आसानी हो जाएगी. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह को 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: राशिद खान को रिलीज कर बहुत पछताएगी SRH! वजह कर देगी हैरान

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)  ने 106 मैचों में 7.41 की इकोनॉमी से 130 विकेट अपने नाम किया है. जबकि आईपीएल 2021 (IPL 2021) में जसप्रीत बुमराह ने 14 मैचों की 14 पारियों में टीम के लिए सबसे ज्यादा 21 विकेट चटकाया था.