logo-image

शतक ठोकने के बाद भी दबाव में Jos buttler, इस खिलाड़ी की वजह से 'खतरे' में जगह

सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (jos buttler) ने आईपीएल (IPL) में अपना दूसरा शतक भी बनाया क्योंकि उन्होंने हार्ड-हिटर शिम्रोन हेटमेयर के साथ मिलकर रॉयल्स को स्कोर बोर्ड पर 193 रन बनाने में मदद की.

Updated on: 03 Apr 2022, 10:56 PM

मुंबई:

IPL 2022 : राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ अपने खेल जीतने के बाद अंक तालिका में शीर्ष पर है. संजू सैमसन की अगुवाई वाली फ्रेंचाइजी ने SRH को 61 रनों से हरा दिया था और उसके बाद MI के खिलाफ शानदार जीत हासिल की थी. दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal) के साथ ट्रेंट बाउल्ट (trent boult) और प्रसिद्ध कृष्णा के तेज आक्रमण के साथ टीम संतुलित दिख रही है.

यह भी पढ़ें : SRH vs LSG: जीत के लिए SRH को करना होगा ये बदलाव!

इतना ही नहीं, उनके बल्लेबाजी क्रम में जोस बटलर (jos buttler), संजू सैमसन (sanju samson), देवदत्त पडिक्कल और शिमरोन हेटमायर भी शामिल हैं जिन्होंने विपक्ष पर दबाव डाला. सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (jos buttler) ने आईपीएल (IPL) में अपना दूसरा शतक भी बनाया क्योंकि उन्होंने हार्ड-हिटर शिम्रोन हेटमेयर के साथ मिलकर रॉयल्स को स्कोर बोर्ड पर 193 रन बनाने में मदद की. जवाब में मुंबई मदद कर सकती थी, लेकिन अश्विन (तिलक वर्मा को आउट) और चहल (2 गेंदों में दो विकेट) के रूप में उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप को देखने में मदद मिली, जिससे राजस्थान को 23 रन से जीत मिली.

बटलर और युजवेंद्र में मजाकिया लहजे में बातचीत

आईपीएल (IPL) की शुरुआत से पहले ही चहल ने मजाकिया लहजे में राजस्थान के लिए ओपनिंग करने की मंशा जताई थी और इसके लिए वह बटलर को कह चुके थे. चहल ने बटलर के साथ ओपनिंग की ख्वाहिश जाहिर की थी. मुंबई के मैच के बाद जब चहल ने बटलर का इंटरव्यू लिया तो पूछा कि आप जब से बल्लेबाजी करने आए तो ज्यादा आत्मविश्वासी लग रहे हो क्योंकि मैं आठ-नौ नंबर पर खेल रहा हूं? इसका जवाब देते हुए बटलर ने कहा, बिल्कुल, जब से मैं इस सीजन में आया हूं आप लगातार ओपनिंग करने के लिए दबाव बना रहे हैं. मुझे आपको बाहर रखने के लिए कुछ रन बनाने होंगे. बटलर ने यह भी कहा कि उन्होंने वास्तव में रविवार को पारी का आनंद लिया और भारतीय स्पिनर की उनके स्पेल की प्रशंसा की. चहल ने टिम डेविड और डेनियल सैम्स को लगातार गेंदों पर आउट किया और एक अच्छी हैट्रिक लेने से चूक गए.