News Nation Logo

क्या इस बार बूम-बूम बुमराह की होगी धूम?

आईपीएल क्रिकेट का एक ऐसा फॉर्मेट है जिसमें जमकर बल्लेबाज हल्ला बोलते हैं. गेंदबाजों के लिए क्रिकेट की इस लीग में किसी प्रकार का रहम नहीं होता है. इस बार आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होने वाला है जिसके लिए सभी टीम ने तैयारी कर ली है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 24 Aug 2020, 05:22:04 PM
Jasprit Bumrah

जसप्रीत बुमराह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) क्रिकेट का एक ऐसा फॉर्मेट है जिसमें जमकर बल्लेबाज हल्ला बोलते हैं. गेंदबाजों के लिए क्रिकेट की इस लीग में किसी प्रकार का रहम नहीं होता है. इस बार आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होने वाला है जिसके लिए सभी टीम ने तैयारी कर ली है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस का दबदबा रहता है, पिछले 12 साल सीजन में से मुंबई ने 4 खिताब जीते हैं. बल्लेबाजों के इस खेल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah ) ने अपनी अलग पहचान बनाई है.

ये भी पढ़ें: रिकी पॉन्टिंग ने बताई वजह, क्यों महान कप्तान रहे धोनी

बुमराह ने आईपीएल की शुरुआत 2013 में की थी. लसिथ मलिंगा और गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड की रेख देख में उन्होंने खुद को एक काबिल गेंदबाज बनाया. 2016 और 2017 के आईपीएल सीजन में उनके प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ. आईपीएल में बुमराह ने कई यादगार गेंदबाजी की है लेकिन सबसे ज्यादा उनकी गेंदबाजी को साल 2017 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ सुपरओवर में याद किया जाता है. आखिरी ओवर में 11 रनों का बचाव करते हुए बुमराह ने केवल 6 रन देकर मुंबई इंडियंस को पांच रनों से जीत दिलाई थी. उसके बाद से बुमराह की आंधी ऐसी आई की कोई उन्हें रोक नहीं पाया. आईपीएल के प्रदर्शन के कारण ही बुमराह को टीम इंडिया में खेलने का मौका. चलिए एक नजर डालते हैं कि आईपीएल में अभी तक बुमराह ने गेंद से क्या क्या किया है.

मैच 77
विकेट 82
सर्वाधिक 3/7
इकनॉमी 7.55

यूएई के तीन शहर दुबई, अबू धाबी, शरजाह 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस मे चार बार खिताब जीता है. पिछले साल मुबंई ने चेन्नई को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. देखना होगा कि क्या बुमराह की गेंदबाजी इस साल मुंबई को विदेशी जमीन पर चैंपियन बनाती है या नहीं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Aug 2020, 05:22:04 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.