logo-image

अंतिम ओवर में 4 गेंद पर 4 विकेट लेकर रचा इतिहास,ऑक्शन में मालामाल

आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जो अपनी करिश्माई गेंदबाजी से फ्रेंचाइजियों को सोचने पर मजबूर कर दिया होगा. आइए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में.

Updated on: 31 Jan 2022, 07:33 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तारीख नजदीक आ रही है. सभी फ्रेंचाइजियां (Franchisees) मेगा ऑक्शन के दिन खिलाड़ियों को खरीदकर आईपीएल 2022 के लिए नई टीम तैयार करेंगी. इसके लिए टीमें खिलाड़ियों को भी टारगेट करने लगी हैं. लेकिन सभी फ्रेंचाइजियां हर दिन अपने प्लान में बदलाव कर रही होंगी. क्योंकि इस वक्त कोई न कोई खिलाड़ी हर दिन अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जो अपनी करिश्माई गेंदबाजी से फ्रेंचाइजियों को सोचने पर मजबूर कर दिया होगा. आइए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि वेस्टइंडीज (West Indies) के दिग्गज ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) हैं. जेसन होल्डर ने घातक गेंदबाजी कर वेस्टइंडीज की जीत अहम भूमिका निभाई. पांच टी20 मैचों की सीरीज के अंतिम और निर्णायक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने चार विकेट खोकर 179 रन का स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैड (England) की टीम 162 रन पर सिमट गई. 

आपको बता दें कि इंग्लैंड का आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रनों की जरुरत थी. कप्तान किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी जेसन होल्डर को सौंपी. होल्डर ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया. जेसन होल्डर (Jason Holder) के इस ओवर में इंग्लैंड की टीम सिर्फ दो रन बना पाई. 

जेसन होल्डर (Jason Holder) ने पहली गेंद नो बॉल फेंकी. पहली गेंद को होल्डर ने दोबारा से फेंका और इस बार कोई रन नहीं दिया. दूसरी गेंद पर क्रिस जॉर्डन को आउट किया. तीसरी गेंद पर उन्होंने सैम बिलिंग्स को पवेलियन भेजा. चौथी गेंद पर होल्डर ने आदिल रशीद को पवेलियन भेज हैट्रिक (Hat-Trick) पूरी कर इतिहास रच दिया. इसके बाद होल्डर ने अगली गेंद पर भी एक विकेट लेकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया. जेसन होल्डर मेंस टी20 इंटरनेशनल में 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: दिल्ली ने पूछा नंबर 3, 5 और 6 के लिए किस खिलाड़ी को खरीदें

जेसन होल्डर (Jason Holder) की ये घातक गेंदबाजी मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में उनपर धनवर्षा करा सकती है. क्योंकि होल्डर गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. देखना होगा कि मेगा ऑक्शन में कौन सी टीम जेसन होल्डर को खरीदती है.