logo-image

IPL में अंपायर के खिलाफ शिकायत दर्ज, इस फैसले को लेकर मिल सकती है सजा!

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन जिस तरह से आउट हुए उसको लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहे हैं.

Updated on: 02 Apr 2022, 04:09 PM

मुंबई:

ipl 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीज़न में अपनी कड़वी शुरुआत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers hyderabad) ने कप्तान केन विलियमसन की विवादास्पद आउट को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से संपर्क किया है. राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैच में कप्तान को आउट करने के तीसरे अंपायर के फैसले के खिलाफ फ्रेंचाइजी ने आधिकारिक तौर पर विरोध दर्ज कराया है. विलियमसन बदकिस्मत थे कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सीजन के पहले मैच में फ्रैंचाइज़ी के आउट हो गए थे. 

यह भी पढ़ें - Deepak Chahar Update in IPL 2022 : दीपक चाहर पर बड़ी खबर, चेन्नई के फैंस होंगे खुश

इस मुकाबले में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन जिस तरह से आउट हुए उसको लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठ रहे हैं. मैच में रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. केन महज 2 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. दरअसल, प्रसिद्ध कृष्णा ने दूसरे ओवर की चौथी बॉल जब डाली तब केन के बल्ले से किनारा लेकर बॉल सीधा संजू सैमसन (sanju samson) के हाथ में गई. संजू से कैच छूट गया, लेकिन स्लिप में खड़े पड्डिकल (Devdutt Padikkal) ने उसे तुरंत लपक लिया. ऐसे में ग्राउंड अंपायर ने इस फैसले को थर्ड अंपायर (third umpire) के पास भेजा. पहले फ्रेम में ऐसा लग रहा था कि बॉल ग्राउंड को टच कर गई है लेकिन थर्ड अंपायर द्वारा कुछ देर तक इस कैच को देखा गया उसके बाद इसे आउट करार दिया गया. इस फैसले से हैदराबाद की टीम काफी निराश दिखी थी.

पडिक्कल को विश्वास था कि उन्होंने गेंद को साफ-साफ पकड़ा है, लेकिन रिप्ले से पता चला कि गेंद उनके हाथों के ठीक सामने उछली थी, इससे पहले कि वह उसे पकड़ पाता. विलियमसन को नॉटआउट देने के लिए पर्याप्त सबूत होने के बावजूद, तीसरे अंपायर ने फैसला गेंदबाजी पक्ष के पक्ष में देने का फैसला किया. तय प्रक्रिया का पालन करते हुए SRH ने अब थर्ड अंपायर के खिलाफ विरोध दर्ज कराया है. एक फ्रेंचाइजी अधिकारी ने क्रिकबज के हवाले से कहा, हां, हमने इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को लिखा है. टीम प्रबंधन के एक प्रवक्ता ने कहा, "कप्तान की रिपोर्ट में विरोध का भी उल्लेख किया गया था जो प्रत्येक मैच के बाद आईपीएल मैच रेफरी को दिया जाता है.

मैच खत्म होने के बाद हैदराबाद (Hyderabad) टीम के कोच टॉम मूडी (tom moody) ने भी थर्ड अंपायर (Third umpire) के इस फैसले पर कड़ी नाराजगी जाहिर की थी. क्रिकबज की रिपॉर्ट के मुताबिक इस फैसले के खिलाफ टीम ने आईपीएल (IPL) के गवर्निंग काउंसिल को शिकायत दर्ज कराई है. हैदराबाद टीम मैनेजमेंट ने क्रिकबज को बताया कि हां, हमने गवर्निंग काउंसिल को इस बारे में लिखा है. प्रक्रिया यह है कि कोच को शिकायत करनी होती है और हमने अपनी तरफ से थर्ड अंपायर केएन अनंत पद्मनाभन के इस फैसले के खिलाफ आपत्ति जताई है. अब इसका फैसला आईपीएल के गवर्निंग काउंसिल को लेना है कि अंपायर का डिसीजन सही था या नहीं.