logo-image

RCB vs MI Playing XI: रोहित नहीं... तो किसको मिलेगा मौका

मुंबई इंडियंस (Mumabi Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच जंग काफी जबरदस्त होने वाली है क्योंकि एक जीत से दोनों टीमों का प्ले ऑफ में स्थान पक्का हो जाएगा.

Updated on: 28 Oct 2020, 01:03 PM

:

MI vs RCB Predicted Playing XI Team: मुंबई इंडियंस (Mumabi Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच जंग काफी जबरदस्त होने वाली है क्योंकि एक जीत से दोनों टीमों का प्ले ऑफ में स्थान पक्का हो जाएगा. दोनों टीमों ने 11 मुकाबलों में 7 जीत के साथ 14 अंक हासिल किए हैं. आरसीबी अच्छी फॉर्म में चल रही है लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए बड़ा झटका उनके कप्तान रोहित शर्मा का ना होना है. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा है लेकिन अब शायद टीम में कुछ बदलाव हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: IPL Points Table: कौन है टॉप पर...कौन है सबसे नीचे

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरव तिवारी, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिंसन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का संभावित प्लेइंग इलेवन: देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मोइन अली, शिवन में दुबे, वॉशिंग्टन सुंदर, क्रिस मोरिस, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज


चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आईपीएल में अब तक 26 बार आमना सामना किया है. जिसमें 16 बार मुंबई इंडियंस ने बाजी अपने नाम की है और सिर्फ 10 बार आरसीबी जीत का स्वाद चख पाई है. इस दौरान मुंबई का सर्वाधिक स्कोर 213 का रहा है उनका सबसे कम स्कोर 115 का है. दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 235 रनों का सर्वाधिक स्कोर बनाया है और 122 पर आउट भी हो चुकी है. इस सीजन का पिछला मैच आरसीबी ने सुपर ओवर में जीता था. 

यह भी पढ़ेंः आंद्रे रसेल, डुप्‍लेसिस और डेविड मिलर सहित 5 खिलाड़ी T20 टूर्नामेंट से हुए बाहर

साल 2019 में मुंबई ने आरसीबी को दोनों मुकाबलों में हराया था. साल 2018 में मुंबई ने एक मैच जीता जबकि आरसीबी ने भी एक जीत में दर्ज की 2017 और 2016 में मुंबई ने एक बार भी रॉयल चैलेंजर्स को जीतने नहीं दिया. इसी के साथ 2011 से लेकर 2015 तक दोनों टीम एक एक मैच जीतती रही. साल 2010 में दोनों टीम तीन बार आमने सामने हुई जिसमें दो मुकाबले मुंबई इंडियंस ने जीते जबकि एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम मुकाबला रहा. 2008 और 2009 में भी दोनों टीमों ने एक एक बार जीत का स्वाद चखा.