News Nation Logo

क्या IPL 13 में मोहम्मद शमी करेंगे रफ्तार से वार?

टी-20 क्रिकेट को हमेशा से फटाफट क्रिकेट का नाम दिया जाता है. क्रिकेट के इस फॉर्मेट में बल्लेबाजों का बोल बाला रहता है जबकि गेंदबाजों को रनों से बचने के लिए कई सारे एक्पेरिमेंट करने पड़ते हैं.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 06 Sep 2020, 01:10:11 PM
Md Shami

मोहम्मद शमी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टी-20 क्रिकेट (Cricket) को हमेशा से फटाफट क्रिकेट का नाम दिया जाता है. क्रिकेट के इस फॉर्मेट में बल्लेबाजों का बोल बाला रहता है जबकि गेंदबाजों को रनों से बचने के लिए कई सारे एक्पेरिमेंट करने पड़ते है. आईपीएल (IPL) में बहुत कम ऐसे गेंदबाज है जो बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं देते हैं. आईपीएल एक ऐसा फॉर्मेट है जहां हर गेंदबाज की लय बिगड़ जाती है तो कुछ अचानक से टीम के लिए गेम चेंजर बनकर सामने आता है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद (Mohammad Shami) शमी इस बार आईपीएल में तरुप का इक्का साबित हो सकते हैं, हालांकि पिछले रिकॉर्ड शमी का कुछ शानदार नहीं है.

ये भी पढ़ें: IPL में ग्लेन मैक्सवेल पर होगा किंग्स इलेवन पंजाब का दारोमदार

मैच 51
विकेट 40
सर्वाधिक 3/21
इनकॉमी 8.99

मोहम्मद शमी का आईपीएल डेब्यू साल 2013 में कोलकाला नाइट राइडर्स के साथ हुआ था. उस दौरान शमी का प्रदर्शन काफी साधारण था. जिसके साल 2014 से 2018 तक टीम इंडिया की पेस बेट्री शमी ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल में शिरकत की. शमी से जिस प्रदर्शन की उम्मीद थी वो वैसा खेल नहीं दिखा पाए. साल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब ने शमी को अपने साथ जोड़ा जिसके बाद शमी की घातक गेंदबाजी देखने को मिली.

मैच 14
विकेट 19
सर्वाधिक 3/21
इनकॉमी 8.68

मोहम्मद शमी का टीम इंडिया के साथ साथ विश्व में भी बड़ा नाम हैं. शमी ने अपनी गेंदबाजी से साफ किया है कि वो कितने बड़े गेम चेंजर है. यूएई की पिच पर शमी की गेंदबाजों किंग्स इलेवन पंजाब के लिए हर मैच में टर्निंग प्वाइंट ला सकती है. कप्तान लोकेश राहुल शमी के साथ काफी क्रिकेट टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं. ऐसे में देखना होगा शमी के अनुभव को लोकेश राहुल किस तरह से इंडियन प्रीमिर लीग के 13वें सीजन में इस्तेमाल करते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Aug 2020, 04:54:57 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.