logo-image

IPL Mega Auction 2022 : सनराइजर्स हैदराबाद इस खिलाड़ी को जरूर करेगी रिटेन! जानिए कौन...

सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक केवल एक ही बार डेविड वार्नर की कप्‍तानी में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, लेकिन पिछले कुछ साल से टीम का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं हो रहा है.

Updated on: 17 Nov 2021, 10:35 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 की तैयारी जोरों पर चल रही है. आईपीएल की आठ पुरानी टीमें ये तय करने में जुटी हैं कि उन्‍हें अपने चार कौन से खिलाड़ियों को रिटेन करना है. साथ ही दो नई टीमें यानी अहमदाबाद और लखनऊ ये रणनीति बना रही हैं कि उन्‍हें अपनी टीम में देश और विदेश के कौन से खिलाड़ियों को शामिल करना है. बीसीसीआई पहले ही ये ऐलान कर चुका है कि आठ टीमें अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. इसमें तीन भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकता है या फिर दो भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. आईपीएल की कौन सी टीम किस खिलाड़ी को रिटेन कर सकती है और किसे रिलीज कर सकती है, इसको लेकर भी खूब चर्चाएं हो रही हैं. खास तौर पर सोशल मीडिया में तो इसको लेकर अटकलबाजी भी चरम पर है. इस बीच एक बड़ा सवाल ये है कि आईपीएल की एक बार की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद का क्‍या होगा. 

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : रोहित शर्मा के टी20 कप्‍तानी के आंकड़े देखकर आप भी चौंक जाएंगे

सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक केवल एक ही बार डेविड वार्नर की कप्‍तानी में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, लेकिन पिछले कुछ साल से टीम का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं हो रहा है. टीम आईपीएल 2021 के तो प्‍लेऑफ्स तक में नहीं पहुंच पाई थी. इतना ही नहीं बीच आईपीएल में डेविड वार्नर को कप्‍तानी से हटाकर केन विलियमसन को कप्‍तान भी बनाया गया, लेकिन टीम की किस्‍मत में कोई फर्क नहीं पड़ा. अब सवाल यही है कि क्‍या ये टीम अपने कप्‍तान केन विलियमसन को रिटेन करने जा रही है. इसका जवाब उनके साथ ही और टीम के पूर्व कप्‍तान डेविड वार्नर ने दिया है. डेविड वार्नर इंस्‍टाग्राम पर खूब सक्रिय रहते हैं, इसी दौरान उनके एक फैन ने सवाल कर लिया. इसका जवाब देते हुए डेविड वार्नर ने कहा है कि आप मेरे दोस्‍त केन का समर्थन करते रहें, वे अभी भी वहीं पर रहेंगे. अब ये बात डेविड वार्नर ने अपने मन से कही है या फिर उनकी किसी से कुछ बात हुई है ये कहना तो मुश्‍किल है, लेकिन इससे केन विलियमसन के फैंस और सनराइजर्स हैदराबाद के फैंस काफी खुश हैं. क्‍योंकि डेविड वार्नर के अलावा केन विलियमसन के भी भारत में अच्‍छे खासे चाहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE IND vs NZ : रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का नाता है 14 साल पुराना, हिटमैन का डेब्‍यू मैच...

केन विलियमसन एक कूल कप्‍तान कहे जाते हैं. वे टी20 विश्‍व कप 2021 में भी अपनी टीम को फाइनल तक लेकर गए और फाइनल में अपनी टीम के लिए सबसे बड़ी पारी भी उन्‍होंने ही खेली. हालांकि किसी और साथी का साथ न मिल पाने के कारण न्‍यूजीलैंड की टीम को हार का सामना करना पड़ा और ऑस्‍ट्रेलिया ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली. आपको याद दिला दें कि आईपीएल की सभी आठ टीमों को 30 नवंबर तक बीसीसीआई को उन चार खिलाड़ियों की लिस्‍ट सौंपनी है, जिन्‍हें वे रिटेन कर रही हैं. हो सकता है कि जल्‍द ही कुछ नाम सामने आएं और पता चल जाए कि कौन सी टीम किस खिलाड़ी को अपने ही साथ रखने जा रही है और कौन से खिलाड़ी को छोड़ रही है.